गेल ने लॉन्च किया #SpreadingEnergyofHappiness अभियान, सोशल मीडिया पर स्वच्छ उर्जा से जुड़ी हर स्टोरी के लिए लगाया जाएगा एक पेड़

गेल ने लॉन्च किया #SpreadingEnergyofHappiness अभियान, सोशल मीडिया पर स्वच्छ उर्जा से जुड़ी हर स्टोरी के लिए लगाया जाएगा एक पेड़

 

ईंधन के स्वच्छ एवं सुविधाजनक विकल्प के रूप में नैचुरल गैस के उपयोग को बढ़ावा देने वाली कंपनी गेल (इण्डिया) लिमिटेड ने एक ऑनलाईन अभियान #SpreadingEnergyofHappiness की शुरूआत की है जिसके तहत नागरिक हैशटैग के साथ स्टोरीसाझा कर सकते हैं और गेल ऐसी हर स्टोरी के लिए एक पेड़ लगाएगा।

#SpreadingEnergyofHappiness अभियान घरों में पाईप्ड नैचुरल गैस (पीएनजी)के उपयोग को बढ़ावा देता है। यह कम्प्रैस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) के माध्यम से पर्यावरण के अनुकूल किफ़ायती ईंधन को प्रोत्साहित करता है, जो न केवल धुएं से रहित है, बल्कि मैनुफैक्चरिंग एवं अन्य उद्योगों में कर्मचारियों के स्वास्थ्य के लिए भी अनुकूल है। यह अभियान उद्योगों एवं एसएमई में बिजली के उत्पादन के लिए स्वच्छ नैचुरल गैस के उपयोग पर ज़ोर देता है। इस तरह स्वच्छ ईंधन का उपयोग कर ग्रीन हाउस गैसों के उत्सर्जन को कम किया जा सकता है तथा वायू प्रदूषण, जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल वार्मिंग और बढ़ते समुद्र के स्तर जैसी समस्याओं को कम करने में मदद मिल सकती है।
#SpreadingEnergyofHappiness अभियान के साथ एक विशेष गतिविधि की शुरूआत भी की गई है जिसके तहत नागरिकों से आग्रह किया गया है कि ‘स्वच्छ उर्जा कैसे उनके जीवन में सुविधाएं और खुशियां ला सकती है’ इस विषय पर अपनी कहानियां, तस्वीरें और किस्से साझा करें। गेल ने सोशल मीडिया पर साझा की गयी ऐसी हर स्टोरी के लिए एक पेड़ लगाने हेतु एक एनजीओ के साथ साझेदारी की है। इन पेड़ों को ज्यो-टैग किया जाएगा और सोशल मीडिया यूज़र के साथ इसकी लाईव लोकेशन भी शेयर की जाएगी।
गेल स्थायी तरीकों से पर्यावरण के अनुकूल उत्पाद एवं सेवाएं उपलब्ध कराकर इससे जुड़े लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रयासरत है। गेल उर्जा के स्थायी, पर्यावरण अनुकूल एवं प्रभावी स्रोतों जैसे नैचुरल गैस, नव्यकरणी स्रोत एवं अन्य स्वच्छ विकल्पों के उपयोग को बढ़ावा देता है।

गेल देश में स्वच्छ उर्जा का बुनियादी ढांचा विकसित करना चाहता है तथा घरों, उद्योगों एवं परिवहन के लिए स्वच्छ और स्मार्ट ईंधन के उपयोग द्वारा आम जनता के जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए प्रयासरत है। गेल पाइप्ड नेटवर्क के विस्तार तथा ज़्यादा से ज़्यादा शहरों एवं क्षेत्रों को अपने सीजीडी नेटवर्क के साथ जोड़कर देश के हर कोने में स्वच्छ उर्जा का प्रसार कर रहा है।

गेल के बारे में:
गेल (इण्डिया) लिमिटेड भारत की सबसे अग्रणी नैचुरल गैस कंपनी है जो नैचुरल गैस की टेªडिंग एवं संचरण, एलपीजी के उत्पादन एवं संचरण, एलएनजी री-गैसीफिकेशन, पेट्रोकैमिकल्स, सिटी गैस, ई एण्ड पी आदि में सक्रिय है। यह हाई-प्रेशर ट्रंक पाईपलाईन के लगभग 12,500 किलोमीटर के नेटवर्क का स्वामित्व और संचालन करती है। वर्तमान में यह कई पाईपलाईन परियोजनाओं पर काम कर रही है, जिसकी कुल लंबाई 6700 किलोमीटर से अधिक है। गेल भारत में गैस के संचरण एवं नैचुरल गैस की बिक्री में 55 फीसदी की बाज़ार हिस्सेदारी बनाती है। गेल और इसकी सहायक कंपनियां/ संयुक्त उद्यमों की शहरी गैस वितरण में उल्लेखनीय बाज़ार हिस्सेदारी है। लिक्विफाईड नैचुरल गैस बाज़ार की बात करें तो गेल का पोर्टफोलियो दुनिया के सबसे बड़े पोर्टफोलियो में से एक है। वेबसाईटः www.gailonline.com

You may also like

DSB FOUNDATION WINS BEST NGO AWARD

  DSB Foundation was presented with the prestigious