17 से 19 जनवरी तक 37000 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य, 200 बूथ, 491 वैक्सीनेटर पोलियो कार्यक्रम को लेकर बीएलटीएफ की बैठक, कोविड गाइड लाइन का पालन पर जोर

17 से 19 जनवरी तक 37000 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य, 200 बूथ, 491 वैक्सीनेटर पोलियो कार्यक्रम को लेकर बीएलटीएफ की बैठक, कोविड गाइड लाइन का पालन पर जोर

17 से 19 जनवरी तक 37000 बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य, 200 बूथ, 491 वैक्सीनेटर
पोलियो कार्यक्रम को लेकर बीएलटीएफ की बैठक, कोविड गाइड लाइन का पालन पर जो

Barhi live : Sonu pandit

पोलियो कार्यक्रम एवं कोविड वैक्सीन को लेकर अनुमंडलीय अस्पताल बरही में बीएलटीएफ की बैठक हुई ।

बैठक की अध्यक्षता डब्ल्यू एच ओ के डॉ दीपक कुमार एवं संचालन अनुमंडलीय अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉक्टर प्रकाश ज्ञानी ने किया । इस बैठक में पोलियो कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने को लेकर रणनीति बनाई गई ।

डॉ प्रकाश ज्ञानी ने बताया कि इस बार अनुमंडलीय अस्पताल की ओर से 37000 बच्चो को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया। इसके लिए 200 बूथ बनाये गए हैं। पोलियो खुराक पिलाने के लिए 491 वैक्सीनेटर को प्रशिक्षित किया जा रहा है। 36 सुपरवाइजर को लगाया गया है।

10 ट्रांजिट टीम को लगाया गया है। 12 डिपो को सक्रिय किया गया है। कोविड इंचार्य डॉ एज़ाज़ ने बताया कि कोविड-19 के गाइड लाइन का अनुपालन पोलियो कार्यक्रम में किया जाएगा।

इस बार पोलियो की खुराक जीरो से 5 वर्ष के बच्चों को एक बार ही पिलाया जाएगा । इस बार बूथ स्तर पर ही 80% बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है ।

बूथ पर हैंड वास एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था की जाएगी एवं बूथ पर बच्चों की भीड़ नहीं लगाई जाएगी। बल्कि दो बच्चों के बीच 2 गज की दूरी रखी जाएगी पोलियो खुराक पिलाने वाले स्वास्थ्य कर्मी पीपीई किट पहनकर ही पोलियो का खुराक पिलाएंगे।

कोविड वैक्सीन के बारे में भी जानकारी दी गई। मौके पर समाजसेवी रमेश ठाकुर, डॉ एज़ाज़, डॉ अनुभा कुमारी, डॉ मो मेराजुल इस्लाम, सुरेंद्र रजक, पंकज कुमार, बिनय कुमार सिन्हा, बिजेंद्र कुमार, सोंनी रविदास, बीईओ अरुण कुमार शर्मा, अम्बिका सिंह, मो इरशाद, मो समसाद सहित कई लोग मौजूद थे।

You may also like

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वी जयंती

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस