स्वास्थ्य उप केंन्द्रों में प्रसव सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है: डॉ शाशि
डीएस ने की स्वास्थ्य उपकेंद्र की औचक निरीक्षण, टीकारण सहित अन्य सुविधाओं पर चर्चा

Barhi live : Sonu pandit   बरही अंतर्गत संचालित स्वास्थ्य उप केंद्र में स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर अनुमंडलीय अस्पताल के डीएस डॉ शशि शेखर प्रसाद सिंह गंभीर दिख रहे हैं ।

स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर सोमवार को बीपीएम नारायण राम के साथ स्वास्थ्य उप केंद्र चंपाडीह का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चंपाडीह स्वास्थ्य उप केंद्र के द्वारा संचालित स्वास्थ्य व्यवस्था की जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान पता चला कि की स्वास्थ्य उपकेंद्र में पदस्थापित एएनएम दीपा कुमारी मेडिकल लीव में है। जिसके वजह से टीकाकरण एवं अन्य स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित ना हो, उसके लिए डीएस से स्वास्थ्य उप केंद्र में पदस्थापित दूसरे एएनएम रेखा कुमारी एवं संतोषी देवी को को टीकाकरण सहित अन्य स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराने को लेकर निर्देशित किया।

मौके पर एएनएम के द्वारा बताया गया कि स्वास्थ्य उप केंद्र मे मोटर खराब है जिसके वजह से पानी की व्यवस्था में परेशानी हो रही है । डीएस डॉ एस एसपी सिंह ने मौके पर मौजूद बीपीएम नारायण राम को निर्देश दिया गया कि वे मोटर का रिपेयरिंग करवा कर अविलंब पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करें ।

डॉ एसएसपी सिंह ने कहा की बरही अस्पताल के अंतर्गत जितने स्वास्थ्य उप केंद्र संचालित है, उन सभी केंद्रों में डॉक्टर की प्रतिनियुक्ति की जा रही है एवं सरकार के द्वारा संचालित सभी स्वास्थ्य सुविधाएं आम आदमी तक पहुंचे इसकी भी व्यवस्था की जा रही है। निरीक्षण के दौरान विनय कुमार सिन्हा, नारायण राम, विजय कुमार, संतोषी देवी, रेखा देवी आदि मौजूद थे।

You may also like

रुर्बन मिशन के तहत डिजिटल जागरूकता अभियान का चलाया गया तीसरा यूनिट

रुर्बन मिशन के तहत डिजिटल जागरूकता अभियान का