अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

अमेरिका में हुए आतंकी हमले 9/11 की 19वीं बरसी पर नीली रोशनी से US ने दिया ये मैसेज

अमेरिका (America) में हुए आतंकी हमले 9/11 (9/11 Terrorist Attack) की 19वीं बरसी पर न्यूयॉर्क (NYC) शहर एकता का संदेश देते हुए नीले रंग की रोशनी में नहा रहा है.

Barhi live : sonu pandit
न्यूयॉर्क: अमेरिका (America) में हुए आतंकी हमले 9/11 (9/11 Terrorist Attack) की 19वीं बरसी पर न्यूयॉर्क (NYC) शहर नीले रंग की रोशनी में नहा रहा है. शहर की दो मशहूर इमारतों से आकाश की ओर जा रही दो बीम लाइट याद दिला रही हैं कि अमेरिका ने उस आतंकी हमले में अपने लोगों को खोया था. एक बीम लाइट ‘वन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’ और दूसरी ‘एम्पायर स्टेट बिल्डिंग पर लगाई गई है. नीली रोशनी के जरिए अमेरिका संदेश देते हुए कह रहा है कि यह रोशनी हमें हमारी एकजुटता और ताकत की याद दिलाती है.

9/11 मेमोरियल और म्यूजियम के ट्विटर हैंडल से यह तस्वीरें शेयर की गई हैं. ट्वीट में लिखा है कि आज रात न्यूयॉर्क शहर के आसमान से इस रोशनी के जरिए हम उन निर्दोष लोगों को याद करते हैं, जिन्हें 19 साल पहले हमसे छीन लिया गया था. अंधेरे में हम चमकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ईरान को धमकी- हम पर हमला किया तो 52 ठिकानों पर करेंगे अटैक

बताते चलें कि 11 सितंबर, 2001 को आतंकियों ने यात्री विमानों को मिसाइल की तरह इस्तेमाल करते हुए अमेरिका के मशहूर वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और पेंटागन को निशाना बनाया था. इसे अमेरिका के इतिहास के सबसे बड़े आतंकी हमले के तौर पर देखा जाता है. वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले में करीब 3000 लोग मारे गए थे.

अमेरिका ने भारत पर आतंकी हमले की जताई आशंका, कहा- पाक स्थित कई आतंकी संगठन है तैयारी में

आतंकी हमले में मरने वालों में 343 फायर विभाग और 60 पुलिस अधिकारी भी शामिल थे. वहीं, पेंटागन पर हुए आतंकी हमले में 184 लोगों की मौत हुई थी. आतंकी ओसामा बिन लादेन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. साल 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद में अमेरिकी सील कमांडो ने वांटेड आतंकी लादेन को मार गिराया था.

 

You may also like

डिवाइन पब्लिक स्कूल के निदेशक ने दिया मानवता का परिचय

डिवाइन पब्लिक स्कूल के निदेशक ने दिया मानवता