ग्रामीणों ने 05 अगस्त को दीपोत्सव मनाने का लिया निर्णय

ग्रामीणों ने 05 अगस्त को दीपोत्सव मनाने का लिया निर्णय

हजारीबाग: राज्य और शहर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ग्राम विकास समिति बेंगवरी मे कोरोना मुक्त गांव बेंगवरी को बरकरार रखने के लिए एक आपातकाल बैठक की गई. उक्त बैठक मे झारखंड सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को ग्रामीणों के द्वारा सख्ती से पालन करने, हर वक्त मास्क और सेनिटाईजर का प्रयोग करने पर जोर दिया गया.

भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण की खुशी

भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में होने वाले मंदिर निर्माण की खुशी को लेकर हर घर में एक घी का दीया शिवकृष्ण श्रीराम मंदिर बेंगवरी मे जला कर दीपोत्सव मनाने का निर्णय लिया गया. इस दौरान सामाजिक दुरी के नियमों के पालन का भी खास ध्यान रखने पर जोर दिया गया.

पीएम मोदी के हाथों होगा श्री राम मंदिर का शिलान्यास

रामनगरी अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए भूमि पूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को करेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर देश के साथ विदेश में भी असीम उल्लास का माहौल है. देश तथा प्रदेश में आज तथा कल दीपावली जैसा माहौल रहेगा.मंगलवार की शाम से ही प्रदेश जगमग हो जाएगा और कल रात तक रहेगा. इस कारण अब राम नगरी में भी कौतुहल चरम पर है. रामजन्मभूमि पर राममंदिर के लिए भूमिपूजन तो बुधवार को होगा, लेकिन यह खुशी अयोध्या के साथ-साथ देशभर में मंगलवार से छा गई है.

ग्राम विकास समिति बेंगवरी मे बनेगा कोरोना मुक्त गांव

बैठक में गाँव को कोरोना मुक्त कैसे रखा जाये इस पर भी चर्चा की गई, उक्त बैठक मे ग्राम विकास समिति के अध्यक्ष नागेश्वर महतो, सचिव वासुदेव प्रजापति कोषाध्यक्ष मोहन प्रजापति, युवा समाज सेवी सह अधिवक्ता इन्द्र कुमार पंडित अन्य गणमान्य व ग्रामीण उपस्थित थे.

About the author

You may also like

Fashion Lifestyle Magazine- 7th Edition Launch

  Fashion Lifestyle Magazine the most vivacious magazine