उत्तर प्रदेश: दहेज न मिलने पर महिला को पीटकर मार डाला

उत्तर प्रदेश: दहेज न मिलने पर महिला को पीटकर मार डाला

बहराइच जिले में दहेज लोभियों ने विवाहिता की इतनी पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई। बेटी के मौत की भनक पाकर मायके वाले उसकी ससुराल पहुंचे, और पुलिस को सूचना दी। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है । मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

रामगांव थाने के रायपुर गांव में 19 वर्षीय शीला पत्नी सिपाही लाल की बुधवार की देर रात में मौत हो गई। गुरुवार को सुबह मृतका के मायके वाले सूचना पाकर बेटी के ससुराल पहुंचे। मृतका के भाई खैरीघाट थाने के पथार खुर्द गांव निवासी चंदुल पुत्र जगमोहन ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उसने अपनी बहन शीला की शादी लगभग एक साल पूर्व रामगांव थाने के रायपुर गांव निवासी सिपाही लाल पुत्र रामलाल के साथ की थी । शादी के बाद से ही दहेज़ की मांग को लेकर उसकी बहन को ससुरालीजनों की ओर से उत्पीड़न किया जा रहा था। कई बार पंचायत व समझाने पर भी ससुरालीजनों ने प्रताड़ित करना बंद नहीं किया। बुधवार की रात उसको पीट कर मार डाला। पीड़ित की तहरीर पर उपनिरीक्षक सुरेन्द्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। एसएचओ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित भाई की तहरीर पर मृतका के पति सिपाही लाल, जेठ सन्तोष कुमार, रमेश कुमार पुत्रगण राम लाल व जेठानी सुषमा पत्नी रमेश के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। रिपोर्ट आने पर मौत की वजह स्पष्ट होगी।

About the author

Related Posts

You may also like

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने किया बैठक, पार्टी के उद्देश्यों को जनजन तक पहुंचाने का दिया निर्देश

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने