बरही बीडीओ ने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

बरही बीडीओ ने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

बरही बीडीओ ने मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर किया रवान

Barhi live : Sonu pandit

मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2021 को लेकर सभी बूथों पर मतदाताओं का नाम जोड़ने को लेकर बरही प्रखंड कार्यालय से मतदाता जागरूकता रथ को बीडीओ अरुणा कुमारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर बीडीओ अरुणा कुमारी ने कहा कि नए मतदाताओं के नाम जोड़ने एवं त्रुटिरहित मतदाता पहचान पत्र बनाने को लेकर प्रथम चरण में मतदाताओं का नाम जोड़ने को लेकर 16 नवम्बर से 15 दिसम्बर तक अभियान चलाया जा रहा हैं।

इस आलोक में शनिवार को मतदाता जागरूकता रथ को प्रखंड कार्यालय से रवाना किया गया। ताकि इसके माध्यम से मतदाताओं को मतदाता सूची विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2021 कार्यक्रम को लेकर जागरूक किया जा सके। जिससे वे अपने निकटतम बूथ पर जाकर अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराएं।

उन्होंने कहा कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य का उद्देश्य है 1 जनवरी 2021 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं का नाम जोड़ना है, ताकि एक भी मतदाता छूटे नहीं। साथ ही कहा कि यह रथ गांव-गांव में घूम कर लोगों को मताधिकार तथा मताधिकार के प्रयोग के लिए मतदाता सूची में नाम शामिल होने के महत्व के बारे में प्रचार प्रसार करेगा।

वाहन के द्वारा बताया जाएगा कि मतदाता सूची में नए नाम की प्रविष्टि, मृत या निवास स्थान बदल चुके मतदाता का नाम विलोपित करने, नाम, उम्र आदि में त्रुटि को दूर करने, मतदान केंद्र के स्थानांतरण आदि से संबंधित अलग अलग प्रपत्र 6, 7, 8 व 8ए हैं, जिसे भरकर आवेदन करना होता है।

मौके पर बीडीओ अरुणा कुमारी, बीएओ आजाद सिंह, प्रभारी बीपीआरओ सांवना मांझी, प्रखण्ड कर्मी दीपक कुमार, मो वासिद हुसैन, उपेंद्र कुमार, इंद्रदेव ठाकुर सहित अन्य प्रखण्ड कर्मी मौजूद थे।

You may also like

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वी जयंती

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस