बेलहारा गांव में आजीविका महिला ग्राम संगठन कार्यालय का विधायक ने किया उद्घाटन

बेलहारा गांव में आजीविका महिला ग्राम संगठन कार्यालय का विधायक ने किया उद्घाटन

बरही लाइव : बी यादव

बरही प्रखण्ड के विजैया पंचायत अंतर्गत बेलहारा गांव में आजीविका महिला ग्राम संगठन का कार्यालय खुला। कार्यालय का उद्घाटन स्थानीय विधायक मनोज कुमार यादव, जिला परिषद सदस्या मुनेजा खातून, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश ठाकुर, जीप प्रतिनिधि मो क्यूम, कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ प्रदेश महासचिव किशुन यादव, कांग्रेस युवा नेता अजय दुबे ने संयुक्त रूप से फीताकाट कर किया।

इस अवसर पर विधायक मनोज कुमार यादव ने कहा कि महिला आजीविका संगठन के द्वारा महिलाएं आत्म निर्भर हो रही है, वे आर्थिक क्षेत्र में पुरुषों के कंधे से कंधे मिलाकर कार्य कर रही है। जिससे महिला सशक्तिकरण हो रहा है। समाज के लिए सकारात्मक तथ्य है क्योंकि महिला सशक्तिकरण से समाज मे फैली ऊंच-नीच की विचारधारा कम हो रही है, जो सामाजिक विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण है। जिला परिषद सदस्या मुनेजा खातून ने कहा कि ग्रामीण महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें व्यापार के लिए प्रोत्साहित करने के लिए महिलाओं को संगठित करने का काम किया जा रहा हैं। महिलाएं अपना छोटा व्यवसाय शुरू करने में रुचि रखती हैं।

झारखंड राज्य के ग्रामीण इलाकों में रहने वाली महिलाओं को इस योजना के तहत लाभ मिल सकता है। कार्यक्रम में सभी महिला मंडल को कैश बुक लेजर सहित अन्य पंजीयां वितरित की गई एवं सामूहिक रूप से संकल्प दिलाया गया की महिला मंडल नियम कानून के साथ संचालित किया जाएगा ।मौके पर आजीविका मिशन से जुड़ी महिलाएं मौजूद थी।

You may also like

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने किया बैठक, पार्टी के उद्देश्यों को जनजन तक पहुंचाने का दिया निर्देश

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने