भारतीय डाक में 10वीं पास के 10066 हजार पदों पर होनी है भर्ती, आवेदन करने की आखिरी तारीख है नजदीक

भारतीय डाक में 10वीं पास के 10066 हजार पदों पर होनी है भर्ती, आवेदन करने की आखिरी तारीख है नजदीक

Barhi Live : Rakesh Roshan

भारतीय डाक ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. भारतीय डाक ग्रामीण डाक सेवक के 10066 पदों पर भर्तियां करेगा. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 सितंबर है. भारतीय डाक द्वारा ये भर्ती असम, बिहार, गुजरात, कर्नाटक, केरल और पंजाब में की जाएगी. ग्रामीण डाक सेवक को डाक टिकटों और स्टेशनरी की बिक्री, मेल की डिलीवरी और पोस्टमास्टर/ सब पोस्टमास्टर द्वारा दिए गए अन्य कार्य को पूरा करना होगा. इस नौकरी में भारतीय डाक भुगतान बैंक का काम भी शामिल है. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

पद का नाम
ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस)

कुल पदों की संख्या
10,066  पद

योग्यता
इन पदों पर 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार 10वीं तक स्थानीय भाषा पढ़ा होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त कम्प्यूटर प्रशिक्षण संस्थान से कम से कम 60 दिनों का कम्प्यूटर ट्रेंनिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए. केंद्र सरकार/ राज्य सरकार/ विश्वविद्यालय/ बोर्ड आदि से प्राप्त प्रमाण पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे.

आयु सीमा
आवेदक की आयु 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. ओबीसी श्रेणी के लोगों को अधिकतम आयु सीमा में  3 वर्ष और एससी और एसटी वर्ग के लोगों को 5 साल की छूट दी जाएगी.

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक लोग www.appost.in/gdsonline/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी इस वेबसाइट पर जाकर चेक किया जा सकता है.

You may also like

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी के साथ हुई सामुहिक बलात्कार का बरही के भाजपा व विहिप कार्यकर्ताओं ने किया घटना की निंदा

Barhi Live : Sonu Pandit झारखंड के गोड्डा