बिहार में बालू उत्खनन में लगी बरही के 35 पोकलेन मशीन को आरा पुलिस ने किया क्षतिग्रस्त, 10 करोड़ का नुकसान

बिहार में बालू उत्खनन में लगी बरही के 35 पोकलेन मशीन को आरा पुलिस ने किया क्षतिग्रस्त, 10 करोड़ का नुकसान

बिहार में बालू उत्खनन में लगी बरही के 35 पोकलेन मशीन को आरा पुलिस ने किया क्षतिग्रस्त, 10 करोड़ का नुकसा
फ़ोटो : बरही :- बालू घाट में लगी क्षतिग्र्रस्त किए गए बरही के पोकलेन मशीन

Barhi live : Sonu pandit   बिहार के आरा जिला अंतर्गत कोईलवर थाना क्षेत्र के सेमरा, मनाचक, दियारा बालू घाट में लगे बरही के लगभग 35 पोकलेन मशीन को आरा के खनन विभाग के शिकायत पर स्थानीय पुलिस के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दी गई।

जिससे बरही के पोकलेन मशीन मालिको को लगभग 10 करोड़ की आर्थिक क्षति हुई है। जानकारी के मुताबिक बरही के लगभग 35 पोकलेन मशीन को बालू की खुदाई के लिए एक ठेकेदार के मार्फ़त लगाया गया था।

ठेकेदार के द्वारा बताया गया था कि जिस बालू घाट पर बालू की खुदाई की जा रही है वह लीज लिया हुआ वैध कार्य है। पोकलेन मशीन मालिकों से चिट कर मशीन लगाया गया था। अचानक पुलिस उस बालू घाट पर पहुंची और पोकलेन मशीन से ही दूसरे मशीन को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दी।

पोकलेन मशीन मालिक अरुण प्रजापति, गणेश यादव ने बताया कि बिना सूचना के अचानक बालू घाट पर अवैध बालू खनन का आरोप लगाकर पुलिस के द्वारा क्षतिग्रस्त कर देना असंवैधानिक है। यदि अवैध बालू उत्खनन किया जा रहा था तो पहले नोटिस करना चाहिए था।

मशीन सीज किया जा सकता था, लेकिन तोड़फोड़ कर मशीन को क्षतिग्रस्त कर देने से आर्थिक तौर पर काफी नुकसान हुआ है। राष्ट्रीय यादव सेना के जिला महामंत्री संजय यादव, प्रखंड सचिव सकलदेव यादव, यादव सेना के युवा अध्य्क्ष गणेश यादव ने घटना की निंदा करते हुए निष्पक्ष जांच करते हुए क्षतिग्रस्त किए गए पोकलेन मशीन की क्षति पूर्ति की मांग की है।

घटना 9 जनवरी सुबह 9 बजे की बताई जा रही है। घटना के बाद पोकलेन मशीन मालिको में गहरा आक्रोश है।

You may also like

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल, रेफर

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से