19 वर्षीय बियांका एंड्रेस्कू ने जीता यूएस ओपन का खिताब, 24वें ग्रैंड स्लैम से चूकी सेरेना विलियम्स

19 वर्षीय बियांका एंड्रेस्कू ने जीता यूएस ओपन का खिताब, 24वें ग्रैंड स्लैम से चूकी सेरेना विलियम्स

Barhi live : Rakesh Roshan

सेरेना विलियम्स को यूएस ओपन 2019 के फाइनल में कनाडा की 19 वर्षीय बियांका एंड्रेस्कू ने 6-3, 7-5 से हराया. इस जीत के साथ ही एंड्रेस्कू ग्रैंड स्लैम जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी भी बन गईं. 2006 के यूएस ओपन में मारिया शारापोवा के बाद खिताब जीतने के बाद एंड्रेस्कू सबसे कम उम्र में ग्रैंड स्लैम जीतने वाली खिलाड़ी भी हैं.

  • फाइनल मुकाबले में अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को दी मात
  • दो सेटों तक चला संघर्षपूर्ण मुकाबला
  • पिछले साल जापानी खिलाड़ी नाओमी ओसाका से हारी थीं सेरेना

अमेरिकी टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स एक बार फिर अपना 24वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से चूक गईं. सेरेना को यूएस ओपन 2019 के फाइनल में कनाडा की 19 वर्षीय बियांका एंड्रेस्कू ने 6-3, 7-5 से हराया. इस जीत के साथ ही एंड्रेस्कू ग्रैंड स्लैम जीतने वाली कनाडा की पहली खिलाड़ी भी बन गईं. 2006 के यूएस ओपन में मारिया शारापोवा  के बाद खिताब जीतने के बाद एंड्रेस्कू सबसे कम उम्र में ग्रैंड स्लैम जीतने वाली खिलाड़ी भी हैं. वहीं 37 वर्षीय सेरेना विलियम्स को फ्लशिंग मीडोज में लगातार दूसरे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. पिछले साल उन्हें जापान की नाओमी ओसाका  ने हराया था.

सेमीफाइनल में बियांका एंड्रेस्कू ने एक बेहद कड़े मुकाबले में बेलिंडा बेनसिच को मात देकर यूएस ओपन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया था. एंड्रीस्कू ने दो सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में स्विट्जरलैंड की बेनसिच को 7-6 (7-3), 7-5 से मात दी थी और फाइनल में प्रवेश किया किया. बेलिंडा बेनकिच के खिलाफ उनका सेमीफाइनल मैच दो घंटे और 12 मिनट तक चला. पहले गेम से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और एंड्रेस्कू पहले सेट में एक भी ब्रेक प्वॉइंट नहीं हासिल कर पाईं. पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया जहां एंड्रेस्कू ने संयम बरतते हुए जीत दर्ज की. बेनकिच ने दूसरे सेट में भी कनाडाई खिलाड़ी को आसानी से जीत दर्ज नहीं करने दी और मुकाबला लंबा खिचा. अंत में 7-5 से सेट जीतते हुए एंड्रेस्कू फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं.

दूसरी ओर सेरेना विलियम्स ने सेमीफाइनल में यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से मात देकर 10वीं बार इस प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई थी. दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मैच एक घंटे और 10 मिनट तक चला था, लेकिन विलियम्स को जीत दर्ज करने के लिए मेहनत करनी पड़ी. वर्ल्ड नंबर-5 स्वितोलिना को पहले सेट में कई मौके मिले. हालांकि, विलियम्स ने उन्हें छह ब्रेक प्वाइंट का लाभ नहीं उठाने दिया. दूसरे सेट में विलियम्स भी फॉर्म में नजर आई और इस बार उन्होंने यूक्रेन की खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया.

You may also like

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी के साथ हुई सामुहिक बलात्कार का बरही के भाजपा व विहिप कार्यकर्ताओं ने किया घटना की निंदा

Barhi Live : Sonu Pandit झारखंड के गोड्डा