सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा श्रीराम जानकी रथ, कल निकलेगी शोभायात्रा

सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा श्रीराम जानकी रथ, कल निकलेगी शोभायात्रा

सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा श्रीराम जानकी रथ, कल निकलेगी शोभायात्रा

Barhi live : Sonu pandit   भगवान श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान बरही इकाई के द्वारा श्रीराम जानकी के माध्यम से बरही नगर भ्रमण का कार्यक्रम तय किया गया है।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए अभियान के प्रमुख नंद किशोर कुमार ने बताया कि शोभायात्रा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। हमारा यह श्रीराम जानकी रथ सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा और हर प्रकार की गतिविधि पर नजर रखेगा।

श्रीराम जानकी रथ सुबह सात बजे बरही प्रखंड परिसर स्थित शिव मंदिर प्रांगण में पूजा अर्चना के लिए लाया जाएगा, जहां वेद मंत्रोच्चार के साथ भगवान प्रभु श्रीराम लक्ष्मण और माता जानकी सहित हनुमान भगवान का विधिवत पूजा अर्चना किया जाएगा।

पूजा अर्चना के बाद भगवान श्री राम के आदर्शों पर एकल विद्यालय के व्यास के द्वारा व्याख्यान रखा जाएगा। तत्पश्चात 1992 में कार सेवा में भाग लिए कार्य सेवकों के द्वारा झंडा दिखाकर प्रभु श्रीराम के इस भव्य रथ को नगर भ्रमण के लिए रवाना किया जाएगा।

इस नगर भ्रमण कार्यक्रम में पूरे बरही प्रखंड से कीर्तन मंडली को आमंत्रित किया गया है, जो अखंड राम धुन के माध्यम से जन जागरण का कार्य करते हुए बरही नगर का भ्रमण करेंगे। इस हेतु समिति ने इस नगर भ्रमण कार्यक्रम में भाग लेने वाले राम भक्तों से आग्रह किया है कि यह नगर भ्रमण पदयात्रा के रूप में होगा।

किसी भी परिस्थिति में नगर भ्रमण में बाइक का प्रयोग वर्जित होगा। इसलिए राम भक्त बाइक का प्रयोग नहीं करेंगे। साथ ही सभी राम भक्त प्रभु श्री राम की इस शोभायात्रा में अपनी सहभागिता निभाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस रथ के माध्यम से हम समस्त समाज को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के आदर्शों, अनुशासन और संस्कारों पर चलने की प्रेरणा देंगे ताकि हमारे समाज का विकास हो सके और समाज एक सूत्र में बांध सके।

You may also like

झामुमो विस् प्रभारी ने जिला जिला उपायुक्त को दो सूत्री मांग पत्र सौंपा

झामुमो विस् प्रभारी ने जिला जिला उपायुक्त को