चैम्पियंस लीग : मैनचेस्टर सिटी का विजयी आगाज

चैम्पियंस लीग : मैनचेस्टर सिटी का विजयी आगाज

Barhi Live : Rakesh Roshan

बीते शनिवार को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) मुकाबले में नार्विच सिटी के हाथों मिली चौंकाने वाली हार से उबरते हुए ईपीएल चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी ने बुधवार को यहां यूक्रेन के प्रमुख क्लब शाखतार डोनेट्स्क को 3-0 से हराकर चैम्पियंस लीग का विजयी आगाज किया. मैनचेस्टर सिटी के लिए ग्रुप-सी के इस मुकाबले में रियाद माहरेज ने 24वें, इर्के गुंडोगान ने 38वें और गेब्रियल जीसस ने 76वें मिनट में गोल किए.

बीते सप्ताह ही सिटी को कारो रोड में नार्विच सिटी के हाथों 2-3 से हार मिली थी और इस हार ने उसे ईपीएल तालिका में दूसरे स्थान पर धकेल दिया था लेकिन यह टीम अपनी इस हार को भुलाकर चैम्पिंयस लीग में जोरदार आगाज करना चाहती थी.

इस अभियान की अगुवाई माहरेज ने की और 24वें मिनट में एक झन्नाटेदार गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया. सिटी ने बीते साल नवम्बर में शाखतार को 6-0 से हराया था और उस मैच में माहरेज के अलावा पाल स्टर्लिग और जीसस ने गोल किए थे.

इस मैच में सिटी के केविन दे ब्रुयेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. 2017-18 चैम्पियंस लीग कैम्पेन के बाद से ब्रुयेन के नाम 9 एसिस्ट हैं। जेम्स मिलर ही 10 एसिस्ट के साथ उनसे आगे हैं.

चैम्पियंस लीग में सिटी के खिलाफ शाखतार का प्रदर्शन काफी लचर रहा है. इस टीम ने बीते पांच मैचों में कुल 15 गोल खाए हैं. यह इस प्रतियोगिता में किसी एक टीम के खिलाफ शाखतार का यह सबसे खराब प्रदर्शन है.

साथ ही सिटी ने शाखतार के खिलाफ बीते पांच चैम्पियंस लीग मुकाबलों में से चार में क्लीन शीट बरकरार रखा है. 2016-17 से लेकर अब तक सिटी ने चैम्पियंस लीग में कुल 71 गोल किए हैं. सिर्फ रियल मेड्रिड (84 ) और बायर्न म्यूनख (72) ही उससे आगे हैं.

माहरेज की बात करें तो इस करिश्माई खिलाड़ी ने अपने पिछले सात चैम्पियंस लीग मुकाबलों में सात गोलों में अहम भूमिका निभाई है. इनमें दो गोल और पांच एसिस्ट शामिल हैं.

You may also like

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी के साथ हुई सामुहिक बलात्कार का बरही के भाजपा व विहिप कार्यकर्ताओं ने किया घटना की निंदा

Barhi Live : Sonu Pandit झारखंड के गोड्डा