कोबरा वाहिनी 203 में फिट इंडिया अभियान के तहत वालीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

कोबरा वाहिनी 203 में फिट इंडिया अभियान के तहत वालीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन

कोबरा वाहिनी 203 ने बीएसए को दो शून्य से किया पराजित, विजेता व उपविजेता टीम हुए पुरस्कृत

बरही लाइव : अनुज यादव

फिट इंडिया अभियान के अवसर पर 203 कोबरा वाहिनी के प्रांगण में वॉलीबॉल खेल प्रतियोगिता आयोजन किया गया। जिसमें बरही स्पोर्ट्स एसोसिएशन एवं 203 कोबरा वाहिनी के वॉलीबॉल टीमों ने भाग लिया। अभियान के बारे में मुख्य अतिथि द्वितीय कमान अधिकारी अमित कुमार 203 कोबरा ने बताया कि आज हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में फिट इंडिया अभियान की शुरुआत की है। देश में हर साल हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है और इसी अवसर पर आज से लांच किया गया है। इस अभियान के जरिए देश के हेल्थी इंडिया की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका बढ़ाना है।

आज इसकी देश को जरूरत है कि इस अभियान को जन आंदोलन बनाया जाए। इससे खेल में जो युवा खिलाड़ी देश का नाम रोशन कर रहे हैं, उनका हौसला बढ़ेगा। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को रोजमर्रा के जीवन में शारीरिक गतिविधियों और खेलों को शामिल करने के लिए प्रोत्साहित करना है। फिटनेस सिर्फ शब्द नहीं है बल्कि स्वस्थ और समृद्ध जीवन जीने के लिए जरूरी शर्त है। इस अभियान का मकसद स्वास्थ्य के प्रति देश में लोगों को जागरूक करना है और इस अभियान को सरकार स्वच्छता अभियान की तर्ज पर आगे बढ़ाना चाहती है।

वॉलीबॉल मैच में बरही स्पोर्ट्स एसोसिएशन की तरफ से खिलाड़ी रोशन कुमार, दीपक कुमार, छोटू कुमार, मोहम्मद काशिफ, प्रीतम कुमार, गुलशन कुमार, सौरभ कुमार, धर्मपाल, पुरुषोत्तम कुमार एवं सुधीर कुमार तथा 203 कोबरा के तरफ से धनपत सिंह, शिवकुमार, आर गणेश, संदीप पीपी, जितेंद्र कुमार, पूर्णा बोरो, मुकेश कुमार, रामनायडू, गुरप्रीत, विजय प्रताप ने अपना हिस्सा लिया। मैच में 203 कोबरा वाहिनी की टीम 2-0 से विजयी रहा। इस मैच में उपविजेता टीम के मोहम्मद काशिफ तथा विजेता टीम के आर गणेश को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मैच के दौरान वाहिनी के सभी अधिकारियों व बरही स्पोर्ट्स एसोसिएशन के संरक्षक अब्दुल मनान वारसी, सचिव बलराम केसरी बरही से आए हुए अतिथि हौसला अफजाई करते हुए दर्शक व सभी जवानों ने मैच का भरपूर लुत्फ उठाया।

कार्यक्रम में कोबरा वाहिनी 203 के द्वितीय कमान अधिकारी अमित कुमार, उप कमांडेंट भूपेंद्र पाल शर्मा, सिद्ध गौरव गोदारा, सहायक कमांडेंट विजय चौधरी, विजेंद्र कुमार दास, योगेंद्र कुमार, राम भगत शर्मा, करण अजय, निरीक्षक प्रोबिन फूकन, मनीष कुमार, शिवकुमार, राजेंद्र सरोज, उप निरीक्षक भरत सिंह, रमेश यादव, राजीव दरीपा, सत्यपाल सिंह, हिमांशु सिंह, पिंटू नंदी, मिथिलेश यादव, हवलदार राम भगत, सुनील कुमार उपाध्याय एवं सभी जवानों ने बढ़ चढ़कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

You may also like

विधि विद्यार्थियों ने राज्यपाल के नाम कुलपति को दिया ज्ञापन

13 महीने पीछे चल रहे एलएलबी सत्र 2018-21