The Zoya Factor Review: क्रिकेट, इश्क और अंधविश्वास का कॉमिक कॉकटेल है Dulquer Salmaan और Sonam Kapoor की फिल्म

The Zoya Factor Review: क्रिकेट, इश्क और अंधविश्वास का कॉमिक कॉकटेल है Dulquer Salmaan और Sonam Kapoor की फिल्म

Barhi Live : Rakesh Roshan

The Zoya Factor Movie Review: सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan) की ‘द जोया फैक्टर’ क्रिकेट, एस्ट्रोलॉजी, लव और कॉमेडी का कॉम्बिनेशन को लेकर आई है.

he Zoya Factor Movie Review: क्रिकेट, एस्ट्रोलॉजी, लव और कॉमेडी, अगर इसका कॉकटेल फिल्म प्रेमियों को मिल जाए तो क्या कहना. सोनम कपूर और दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan ) की ‘द जोया फैक्टर’ इसी कॉम्बिनेशन को लेकर आई है. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और दुलकर सलमान की ‘द जोया फैक्टर’ पूरी तरह से एंटरटेनिंग फिल्म है. ‘द जोया फैक्टर (The Zoya Factor)’ की यूएसपी सोनम कपूर के मोनोलॉग हैं तो उसके साथ दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan) फिल्म में पूरी तरह से छाए रहते हैं. ‘द जोया फैक्टर’ अनुजा चौहान की इसी नाम से किताब पर आधारित है.

‘द जोया फैक्टर (The Zoya Factor Movie Review)’ की कहानी जोया सोलंकी यानी सोनम कपूर की है. जिस दिन जोया का जन्म होता है, उसी दिन भारत 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत जाता है. बस पापा संजय कपूर के लिए जोया उसी दिन से लकी हो जाती है. जोया पापा-भाई के मैचों में उनका लक बन जाती है. जोया सबके लिए लकी है, लेकिन खुद के लिए उसका लक काम नहीं करता है. जोया एक ऐड एजेंसी में काम करती है, जहां उसे अकसर डांट पड़ती है, और उसका बॉयफ्रेंड भी ब्रेकअप कर लेता है. फिर उसकी जिंदगी में आता है भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान निखिल खोड़ा यानी दुलकर सलमान. जोया एक एसाइनमेंट पर जाती है, और हार से जूझ रही भारतीय टीम से मिलती है. जोया अपने लक के बारे में बताती है और इत्तेफाक से जिस दिन वो उनके साथ ब्रेकफास्ट करती है तो टीम इंडिया जीत जाती है. लेकिन निखिल लक नहीं, कर्म में यकीन करता है. बस यही टकराव दोनों के इश्क और जिंदगी में कई तूफान ला देता है. ‘द जोया फैक्टर (The Zoya Factor Film Review)’ की कहानी बहुत ही सिम्पल और स्वाभाविक है. फिल्म में जगह-जगह कॉमेडी के जोरदार पंच है, और ड्रेसिंग रूम की कई बातें हैं. फिर क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की याद भी दिलाते हैं. क्रिकेट मैच के सीन मजेदार हैं, डायरेक्टर अभिषेक शर्मा का फोकस क्रिकेट के जरिये थ्रिल पैदा करने का रहा है, और क्रिकेट मैच के पीछे की कमेंट्री भी मजेदार है. हालांकि कहानी की कई चीजें काफी अनरियल लगती हैं.

अभिषेक शर्मा इससे पहले ‘तेरे बिन लादेन’ और ‘द शौकीन्स’ और ‘परमाणुः द स्टोरी ऑफ पोखरण’ जैसी फिल्में बना चुके हैं. अभिषेक शर्मा ने इश्क को लेकर ज्यादा मेलोड्रामा नहीं रखा है. हालांकि फिल्म की कहानी काफी ऑब्वियस है, लेकिन कॉमेडी पंच, और क्रिकेट सीन्स के जरिये उन्होंने भारत में धर्म बन चुके खेल को अच्छे से भुनाने की कोशिश की है.

दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan) ‘द जोया फैक्टर (The Zoya Factor Movie Review)’ की जान हैं. दुलकर सलमान की एक्टिंग और एक्सप्रेशंस बहुत ही कमाल के हैं और इस फिल्म के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा भी होने वाला है. इसके साथ ही सोनम कपूर ने अपने किरदार को अच्छे से निभाया है. सोनम कपूर के मोनोलॉग काफी मजेदार हैं, जो खूब गुदगुदाते भी हैं. संजय कपूर, सिकंदर खेर, अंगद बेदी और मनु ऋषि ने भी अच्छी एक्टिंग की है. लेकिन सलामी बल्लेबाज शिवी का किरदार निभा रहे अभिलाष चौधरी और तेज गेंदबाज हैरी बने गंधर्व दीवान को देखना बहुत मजेदार रहा. फिल्म का मैसेज यही है कि ये क्रिकेट है, ‘लक’ से नहीं ‘लव’ से खेला जाता है. ‘द जोया फैक्टर (The Zoya Factor Movie Review)’ फैमिली एंटरटेनर है, जिसे एक बार देखना तो बनता है.

रेटिंगः 3/5 स्टार
डायरेक्टरः अभिषेक शर्मा
कलाकारः सोनम कपूर, दुलकर सलमान, संजय कपूर, सिकंदर खेर, मनु ऋषि और अंगद बेदी

You may also like

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी के साथ हुई सामुहिक बलात्कार का बरही के भाजपा व विहिप कार्यकर्ताओं ने किया घटना की निंदा

Barhi Live : Sonu Pandit झारखंड के गोड्डा