डारसिंग ने सस्ती मानसिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए एक फाउंडेशन की शुरुआत की

डारसिंग ने सस्ती मानसिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए एक फाउंडेशन की शुरुआत की

जबकि पूरा देश वर्तमान में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का सामना कर रहा है, बी-टाउन बिरादरी के कुछ सदस्य इतने स्थानांतरित हो गए हैं कि वे सकारात्मकता फैलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। चूंकि दिवंगत अभिनेता अवसाद का इलाज कर रहे थे, पूर्व मिस्टर इंडिया इंटरनेशनल दरसिंग खुराना, जो कई महान कारणों से जुड़े हुए हैं, ने सोचा कि यह एक ऐसी सुविधा के साथ आने वाला है जो मानसिक परेशानी से पीड़ित लोगों की मदद कर सकता है।

वह पॉज़.ब्रेट। टेल फाउंडेशन के साथ आया है, जो किसी के लिए भी एक मानसिक स्वास्थ्य सेवा है जो पेशेवर मार्गदर्शन और मदद चाहता है। “हमारे देश में बहुत सारे लोग हैं – युवा और बुजुर्ग – जो हर समय आत्महत्या करने की सोचते हैं। जबकि अधिकांश प्रमुख शहरों में उचित चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हैं, छोटे शहरों में शायद ही कोई हो। और जो उपलब्ध हैं वे काफी महंगे हैं, लगभग 1500-1700 रुपये प्रति सत्र। यह किसी को बर्दाश्त करने के लिए बहुत अधिक हो जाता है, अगर उन्हें पांच-छह सत्रों की आवश्यकता होती है। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए, मैं इस नींव के साथ आया हूं, जहां हमारे पास लगभग 15 विशेषज्ञों की एक टीम है, जिसमें चिकित्सक, नैदानिक ​​मनोवैज्ञानिक और मनोचिकित्सक शामिल हैं, ”डारसिंग कहते हैं।

मॉडल ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन के तुरंत बाद नींव का विचार उनके पास आया और सारी योजना और क्रियान्वयन में लगभग तीन दिन लग गए। “हमने आज नींव का शुभारंभ किया। जो कोई भी मदद मांगता है वह हमारे सोशल मीडिया पेजों के माध्यम से हमारे साथ संपर्क कर सकता है और मैं उन्हें सही चिकित्सक के संपर्क में रखूंगा। सभी के लिए इसे सस्ता करने के लिए, हम केवल प्रति सत्र 250 रुपये का शुल्क ले रहे हैं। यदि कोई ऐसा व्यक्ति है जो अधिक सत्रों के लिए शुल्क नहीं दे सकता है, तो हम चिकित्सक के साथ प्रत्येक सत्र के लिए उनसे केवल 100 रुपये लेंगे और मैं भविष्य के सभी सत्रों के लिए उनकी ओर से शेष राशि का भुगतान करूंगा। मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि लोग इस सुविधा का अधिकतम लाभ उठाएंगे और हमारे देश में आत्महत्याओं की संख्या कम हो जाएगी, ”डारसिंग कहते हैं।

You may also like

मर्चेंट नेवी में बनाएं अच्छी करियर!

मर्चेंट नेवी का करियर नौसेना से अलग है. मर्चेंट