Barhi Live : Rakesh Roshan

भारत की स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है।

नई दिल्ली| भारत की स्टार फर्राटा धाविका दुती चंद को कतर के दोहा में 27 सितम्बर से छह अक्टूबर तक होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) ने इस चैम्पियनशिप के लिए नौ सितंबर को 25 सदस्यीय टीम घोषित की थी जबकि दुती के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन उनका इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के आमंत्रण पर निर्भर था।

दुती के इस टूर्नामेंट में भाग लेने को लेकर अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आईएएएफ) से मिले निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। आईएएएफ ने यह कहते हुए आमंत्रण भेजा है कि दुती विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा ले सकती है और एएफआई ने इसे स्वीकार कर लिया है। इसलिए उनके प्रतिनिधित्व की पुष्टि हो गई है। एएफआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, “विश्व चैम्पियनशिप के लिए महिलाओं की 100 मीटर रेस के लिए कल शाम को ही दुती के नाम की पुष्टि हो गई है।”

एएफआई की चयन समिति ने अर्चना एस (महिला 200 मीटर) और ऊंची कूद के तेजस्विन शंकर के नाम को भी स्वीकृति दी थी लेकिन इनका प्रतियोगिता में हिस्सा लेना आईएएएफ के निमंत्रण पर निर्भर था। दुती 11.24 सेकेंड के क्वालीफिकेशन स्तर को हासिल करने में नाकाम रही थी, लेकिन प्रतियोगिता के लिए जरूरी प्रतिभागियों की संख्या के कारण उन्हें विश्व चैम्पियनशिप में जगह मिल गई।

You may also like

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी के साथ हुई सामुहिक बलात्कार का बरही के भाजपा व विहिप कार्यकर्ताओं ने किया घटना की निंदा

Barhi Live : Sonu Pandit झारखंड के गोड्डा