IPL 2020, CSK vs DC Match Report: धोनी के धुरंधरों को मात देकर दिल्ली ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

IPL 2020, CSK vs DC Match Report: धोनी के धुरंधरों को मात देकर दिल्ली ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

CSK vs DC IPL 2020 Match Report: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के शुक्रवार को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। यह चेन्नई को लगातार दूसरी हार हैIPL 2020 LIVE Cricket Score Chennai Super Kings vs Delhi Capitals Match Updates CSK vs DC ball by ball commentary

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
Barhi live : Sonu pandit

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी
  • दिल्ली की जहां ये लगातार दूसरी जीत है वहीं चेन्नई की सीजन में लगातार दूसरी हार
  • दिल्ली की टीम ने गेंद और बल्ले दोनों से किया शानदार प्रदर्शन, चेन्नई को नहीं दिया मौका

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स को 44 मात देकर आईपीएल 2020 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। वहीं महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ(64) की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 131 रन बना सकी और लगातार दूसरा मुकाबला  गंवा दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने पृथ्वी शॉ के शानदार अर्धशतक(43 गेंद में 64 रन) के साथ रिषभ पंत(37*) और शिखर धवन(35) की शानदार पारियों की बदौलत पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया था। चेन्नई के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को रोक पाने में नाकाम रहे।

धीमी शुरुआत के बाद दिल्ली ने 43 गेंद में पचास रन पूरे किए लेकिन इसके बाद तेजी से 11.4 ओवर में 100 रन के आंकड़े को पार कर लिया। दिल्ली ने आखिरी के दस ओवर में 87 रन बनाए। अंत में रिषभ पंत 25 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं श्रेयस अय्यर ने 22 गेंद में 26 रन का योगदान दिया। चेन्नई के लिए पीयूष चावला ने सबसे ज्यादा 2 और सैम कुरेन ने 1 विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम एक बार फिर एक्सपेरीमेंट करती नजर आई। पूरी बल्लेबाजी फॉफ डुप्सेली पर ही निर्भर दिखी। डुप्लेसी के अलावा चेन्नई का और कोई बल्लेबाज पिच पर खड़ा नहीं हो सका। चेन्नई के लिए धीमी शुरुआत और नियमित तौर पर विकेट गिरना घातक हो गया और उसने मैच 15 ओवर तक ही गंवा दिया था। उसके बाद मैच महज औपचारिकता रह गया था। दिल्ली के लिए कगिसो रबाडा सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 26 रन देकर 3 विकेट लिए। वहां नॉर्टजे ने 2 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट हासिल किया। चेन्नई का एक खिलाड़ी रन आउट हुआ।

अर्धशतक से चूके डुप्लेसी
सीजन के शुरुआती दो मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले फॉफ डुप्लेसी 18वें ओवर की पहली गेंद पर रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों लपके गए। डुप्लेसी ने 35 गेंद में 43 रन की पारी खेली। डुप्लेसी के आउट होने के बाद 20वें ओवर में धोनी और जडेजा भी पवेलियन लौट गए और चेन्नई ने मुकाबला गंवा दिया।

नॉर्टजे ने तोड़ी डुप्लेसी जाधव की साझेदारी
एनरिक नॉर्टजे ने केदार जाधव और फॉफ डुप्लेसी के बीच चौथे विकेट के लिए हुई साझेदारी को तोड़ दिया। नॉर्टजे ने जाधव को एलबीडब्ल्य कर दिया। जाधव ने 21 गेंद में 26 रन बनाए। डुप्लेसी और जाधव के बीच चौथे विकेट के लिए 39 गेंद में 54 रन की साझेदारी हुई।

वॉटसन बने अक्षर पटेल का शिकार
शेन वॉटसन का बल्ला एक बार फिर नहीं चला और वो 16 गेंद पर 14 रन की पारी खेलकर अक्षर पटेल की गेंद पर लपके गए। यह चेन्नई को लगा पहला झटका था। अपनी इस पारी के दौरान वॉटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में 1 हजार रन भी पूरे कर लिए। इसके बाद वो अक्षर पटेल की गेंद को पुल करने की कोशिश में बाउंड्री पर शेमरॉन हेटमायर के हाथों लपके गए। आईपीएल में अक्षर ने छठी बार वॉटसन को अपना शिकार बनाया। इसीलिए कप्तान पॉवर प्ले में अक्षर से गेंदबाजी कराने का जोखिम उठाया और ये निर्णय सही साबित हुआ। वॉटसन के आउट होने के बाद मुरली विजय मिडविकेट पर एनरिक नॉट्जे की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में रबाडा के हाथों लपके गए। इसके बाद बैटिंग करने आए ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर नाकाम रहे और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 10 गेंद में 5 रन बनाए

About the author

Related Posts

You may also like

कृषि सुधार कानून के तहत 2022 तक किसानों की आय होगी दोगुनी

Barhi live : sonu pandit   बरही प्रखण्ड के