फरीदाबाद: शांति देवी सेवा संस्थान ने गरीब और असहायों के बीच बांटा सूखा राशन

फरीदाबाद: शांति देवी सेवा संस्थान ने गरीब और असहायों के बीच बांटा सूखा राशन

फरीदाबाद: दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या दो लाख 39 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 34 लाख को पार कर गई है। जबकि दस लाख 81 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

वही हरियाणा प्रदेश की बात करे तो यहाँ की भी वर्तमान स्थिति खास नही है. प्रदेश के औद्योगिक शहर फरीदाबाद में कोरोना के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहें है, पर इस महामारी में किसी को खाने-पीने की किल्लत ना हो इसके लिए शहर के कई सेवा संस्थान ऐसा प्रयास पहले लॉकडाउन से लेकर अब तक करते आ रहें है।

इस लॉक डाऊन के दौरान आज तीसरी बार सामाजिक संस्था शांति देवी सेवा संस्थान फरीदाबाद द्वारा सूखा राशन नेशनल ब्लाईंड एसोसिएशन, मूक बाधिर, बुजुर्गों की संस्था आश्रम, अम्बे दीप आनन्द वृद्धाश्रम सैक्टर-15 तथा सैक्टर-12 की झुग्गी-बस्तियों में बांटा गया।

संस्था के चेयरमैन एवं वरिष्ठ अधिवक्ता एस.एन.त्यागी ने कहा कि उनकी संस्था ने लॉक डाऊन अवधि के दौरान तीसरी बार जरूरतमंदों को सूखा राशन आटा, चावल, दालें, चीनी, तेल व नमक तथा मसालें वितरित किए।

उन्होंने कहा कि उनकी संस्था का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों तक सूखा राशन पहुंच सके। घर से बाहर वेवजह नहीं निकलने के लिए प्रेरित किया तथा चेहरे पर मास्क लगाकर ही जरुरी कार्य पर घर से बाहर निकलने पर बल दिया। उन्होंने दिहाड़ी मजदूरों से अपील किया कि हमेशा गरम पानी का सेवन करें और अपने परिवर को घर में सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि सुरक्षा ही बचाव है।

इस  अवसर पर जिला टैक्स बार एसोसिएशन के प्रधान संदीप सेठी, पवन अग्रवाल, दयाराम चौधरी, महेश शर्मा, यशपाल शर्मा, योगेश ग्रोवर, रविन्द्र त्यागी, संजय झिण्डे, विजय चौधरी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

About the author

You may also like

Bharat Goel-Nikhita Gandhi Kamli garners 1 million views on YouTube

Soon after the release of their latest indie