Google दे रहा है छात्रों को 5 लाख रुपए जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

Google दे रहा है छात्रों को 5 लाख रुपए जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

Barhi Live : Rakesh Roshan

छात्रों के लिए गूगल की तरफ से बड़ा मौका सामने आया है।

छात्रों के लिए गूगल की तरफ से बड़ा मौका सामने आया है। दरअसल Google ने स्कूल के छात्रों के लिए गूगल डूडल 2019 कॉम्पीटिशन का ऐलान किया है इस कॉम्पीटिशन में कक्षा 1 से 10 तक के छात्र भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में जीतने वाले डूडल को Google इंडिया होमपेज पर दिखाया जाएगा। स्टूडेंट्स 30 सितंबर 2019 तक अपना डूडल जमा करा सकते हैं। इसके बाद कोई भी डूडल स्वीकार नहीं किया जाएगा। छात्र अपने डूडल ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से जमा कर सकते हैं।

स्टूडेंट्स डूडल बनाने के लिए किसी भी सामान का उपयोग कर सकते हैं। 2019 डूडल गूगल की थीम जब मैं बड़ा हो जाऊँगा, मुझे उम्मीद है….(WHEN I GROW UP, I HOPE…) है। डूडल जमा करने के साथ छात्रो एक बयान प्रस्तुत करने की आवश्यकता है कि उन्होंने क्या बनाया है और यह किस तरह से कुछ का इसका प्रतिनिधित्व करता है जिसकी उन्हें उम्मीद है।

गूगल डूडल सबमिट करने के लिए छात्रों को गूगल डूडल की आधिकारिक वेबसाइट www.doodles.google.co.in से एंट्री फॉर्म डाउनलोड करना होगा। ऑनलाइन डूडल जमा करने के लिए छात्रों को एंट्री फॉर्म के साथ .jpg या .png फॉर्मेट में डूडल को वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। जो स्टूडेंट्स ऑफलाइन डूडल गूगल भेजना चाहते हैं वे एंट्री फॉर्म के साथ डूडल को

इस पते पर भेजना होगा-

2019 डूडल गूगल

पीएमजी इंटीग्रेटिड कम्यूनिकेशन
576, फर्स्ट फलोर, चिराग दिल्ली, मेन रोड
नई दिल्ली, 110017

डूडल को कक्षा के अनुसार 5 ग्रुप में वर्गीकृत किया जाएगा

  • -कक्षा 1-2
  • -कक्षा 3-4
  • -कक्षा 5-6
  • -कक्षा 7-8
  • -कक्षा 9-10

गूगल हर ग्रुप में से 4 फाइनल डूडल का चयन करेगा। इन 20 फाइनल डूडल को गूगल वेबसाइट की ऑनलाइन गैलेरी में प्रदर्शित किया जाएगा। उसके बाद इन 20 फाइन डूडल को गूगल 21 अक्टूबर से 6 नवंबर 2019 तक पब्लिक वोटिंग के लिए लगाएगा। इन वोटिंग के माध्यम से हर ग्रुप से एक विनर घोषित किया जाएगा। पब्लिक वोटिंग, गेस्ट जज और पैनल जज दिए गए स्कोर के आधार पर पांच ग्रुप में से एक का चयन किया जाएगा और 14 नवंबर 2019 को गूगल नेशनल विनर का ऐलान करेगा।

नेशनल विनर को 500,000 रुपये की कॉलेज छात्रवृत्ति और उनके स्कूल के लिए 200,000 टेक्नोलॉजी पैकेज, एक सर्टिफिकेट/ ट्रॉफी, और Google कार्यालय की एक यात्रा मिलेगी

चार समूह विजेताओं के डूडल जो राष्ट्रीय विजेता नहीं बनते हैं, उन्हें Google की डूडल गैलरी के लिए चित्रित किया जाएगा। उन्हें भी 250,000 रुपये की कॉलेज छात्रवृत्ति और स्कूल के लिए 100,000 रुपये टेक्नोलॉजी पैकेज, एक सर्टिफिकेट/ ट्रॉफी, और Google कार्यालय की एक यात्रा मिलेगी डूडल फॉर गूगल गैलरी में नेशनल फाइनलिस्ट के डूडल भी प्रदर्शित किया जाएगा।

You may also like

गोड्डा के एक आश्रम में साध्वी के साथ हुई सामुहिक बलात्कार का बरही के भाजपा व विहिप कार्यकर्ताओं ने किया घटना की निंदा

Barhi Live : Sonu Pandit झारखंड के गोड्डा