बच्चों ने मनाया स्वतंत्रता दिवस व अटल बिहारी वाजपेयी को किया श्रद्धांजलि अर्पित

बच्चों ने मनाया स्वतंत्रता दिवस व अटल बिहारी वाजपेयी को किया श्रद्धांजलि अर्पित

BARHI LIVE : KRISHNA PRAJAPATI

भारत के महापर्व हमारे स्वतंत्रता दिवस पर आईलेक्स पब्लिक स्कूल के बच्चों ने घर से ही कार्यक्रम में हिस्सा लिया। देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर आईलेक्स के बच्चों ने कई कार्यक्रम आयोजित किए। विद्यालय परिसर में सीमित शिक्षकों की उपस्थिति में झंडोत्तोलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें सबसे ज्यादा कमी बच्चों की हीं महसूस हुई। बच्चों ने भी इस दिन के बारे में अपनी भावनाओं को शिक्षकों के साथ फोन पर साझा किया।

आईलेक्स पब्लिक स्कूल के बच्चों ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित किया। लॉकडाउन की वजह से बच्चे सारी एक्टिविटी घर पर से हीं कर रहे हैं। आज भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के पुण्यतिथि पर बच्चों ने उन्हें याद किया और उन्हें अपनी कलाकारी के जरिए श्रद्धांजली अर्पित की। कुछ बच्चों ने ड्राइंग बनाई तो कुछ ने स्पीच दी तो कुछ ने गीत गाए।

जिसमें पायल कुमारी, पृथ्वी राज, वैष्णवी कुमारी, विशाल कुमार, श्रेष्ठ श्रीवास्तव, करिश्मा कुमारी, परी कुमारी, पल्लवी कुमारी, सृष्टि कुमारी, सूजल कुमार, आदित्य कुमार, शाल्वी कुमारी, श्वेता कुमारी, अनु कुमारी, प्रिंस कुमार, सनिश कुमार, उदित कुमार, युवराज कुमार, प्रिंसी कुमारी, खुशी कुमारी, गौरव कुमार, नंदिनी कुमारी, शिवानी कुमारी, मिथिलेश कुमार, पूजा कुमारी, सोनाली शर्मा, मृत्युंजय शर्मा, शालिनी कुमारी, आशीष कुमार, अराध्या कुमारी, सत्यम कुमार, शिवम् कुमार, कृष्णा कुमार, परी कुमारी आदि के प्रयास काफी सराहनीय रहे।

विद्यालय के निदेशक शैलेश कुमार ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी जैसी शख्सियत से प्रेरणा लेनी चाहिए। साथ ही शैलेश कुमार ने बच्चों के प्रयास की भी काफी सराहना की और उनकी हौसला अफजाई करते हुए कहा कि अभी जब बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं, स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। वैसी स्थिति में बच्चों की इस मेहनत का कोई जवाब नहीं है।अगर इसी दृढ़ संकल्प से बच्चे मेहनत करते रहे तो किसी भी ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं।

You may also like

अनुमंडलीय अस्पताल में अंतरराष्ट्रीय एड्स दिवस पर रंगोली बनाकर अस्पतालकर्मी व लोगों को किया जागरू

Barhi live : Sonu pandit अंतरराष्ट्रीय एड्स नियंत्रण