झारखंड पेंशनर कल्याण सह बुद्धिजीवी मंच ने आवेदन देकर एसडीओ को बरही की जन समस्यायों से कराया अवगत

झारखंड पेंशनर कल्याण सह बुद्धिजीवी मंच ने आवेदन देकर एसडीओ को बरही की जन समस्यायों से कराया अवगत

झारखंड पेंशनर कल्याण सह बुद्धिजीवी मंच ने आवेदन देकर एसडीओ को बरही की जन समस्यायों से कराया अवगत

Barhi live : Sonu pandit   झारखंड पेंशनर कल्याण मंच सह बुद्धिजीवी मंच बरही इकाई ने अनुमंडल पदाधिकारी डॉ कुमार ताराचंद को आवेदन के माध्यम से बरही की जन समस्यायों से अवगत कराया।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने सरकार तथा अनुमंडल पदाधिकारी से विभिन्न मांगो को पूरा करने का आग्रह किया है।

बरही की जनहित समस्याओं को लेकर बरही बुद्धिजीवी मंच का एक शिष्टमंडल जन समस्याओं से संबंधित अपनी बातों को रखते हुए सबसे पहले बुद्धिजीवी मंच का शिष्टमंडल बरही एसडीओ के द्वारा जनहित में किए जा रहे महत्वपूर्ण कार्यों की सराहना की एवं उन्हें धन्यवाद दिया। ज्ञापन सौंपने के साथ ही मंच के अध्यक्ष ईशो सिंह ने मांग पत्र सौपा।

बताया कि बरही क्षेत्र में जनता के बीच वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन सहित विकलांगता पेंशन का भुगतान कई महीनों पूर्व से बंद है, जिसके फलस्वरुप उसी सरकारी पेंशन पर निर्भर रहने वाले लाभार्थियों को काफी आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

बरही बुद्धिजीवी मंच के अथक प्रयास के बाद बरही बस स्टैंड का काफी सरकारी लागत से जीर्णोद्धार तो कराया गया, परंतु आज तक उसे चालू नहीं किया जा सका। जिसके फलस्वरूप बरही चौक के चारों मार्गो में विभिन्न तरह की वाहने यत्र तत्र खड़े रहते हैं और जाम की स्थिति बनी रहती है।

उन्होंने बरही बस स्टैंड को चालू कर अविलंब सभी तरह के वाहनों को बस स्टैंड में ही खड़ा करवाने की व्यवस्था की जाए। बरही के चारों मार्गो में लगाया गया स्ट्रीट लाइट गिर गया है, अतः उसे मरम्मत कराकर बरही के चारोंमार्गों को अविलंब प्रकाशित कराया जाए।

कई महीनों से इधर देखा जा रहा है कि बरही में चोरों का आतंक फैला हुआ है, वे बेखौफ होकर घरों में चोरी कर गायब हो जाते हैं। आज तक उसका उद्भेदन नहीं हो सका एवं चोरी जैसे अपराधियों को दंडित नहीं कराया जा सका।

बरही बुद्धिजीवी मंच मांग करता है कि ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर उसे दंडित कराया जाए एवं रात्रि पुलिस गश्ती को तेज किया जाए। प्रायः देखा जाता है कि बरही में भूले भटके यात्रियों, असहायो, बेसहारों, विकलांगो आदि के लिए कहीं ठहरने का जगह नहीं है।

अनुमंडल पदाधिकारी डॉ कुमार ताराचंद ने बुद्धिजीवी मंच की बातों को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए कृत संज्ञान लेने का आश्वासन दिया। शिष्टमंडल में मुख्य रूप से अध्यक्ष ईशो सिंह, महासचिव महेंद्र प्रसाद दुबे, रामचंद्र पांडेय, नकुलदेव राणा, रविंदर गुप्ता, कृष्ण कुमार गुप्ता, जानकी ठाकुर, श्रीकांत पांडेय आदि मौजूद थे।

You may also like

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने किया बैठक, पार्टी के उद्देश्यों को जनजन तक पहुंचाने का दिया निर्देश

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने