कलश यात्रा के साथ तीन दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन, पौता गांव हुआ राममय

कलश यात्रा के साथ तीन दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन, पौता गांव हुआ राममय

कलश यात्रा के साथ तीन दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन, पौता गांव हुआ रामम
फ़ोटो: बंरही 10 : कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालू

Barhi live : sonu pandit

एकल अभियान रजत जयंती के उपलक्ष में श्री हरी सत्संग समिति के अंतर्गत बरही अंचल के हजारीबाग संच अंतर्गत पौता गांव में तीन दिवसीय श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है ।

आयोजन के प्रथम दिन मंगलवार को पौता के महिला श्रद्धालुओं एवं एकल अभियान से जुड़े सेवावर्ती कार्यकर्ताओं ने गाजे-बाजे के साथ कलश यात्रा निकाला ।

श्रद्धालू कलश यात्रा के साथ गांव की नदी पहुंचे एवं वहां से पवित्र जल कलश में भरकर ग्राम भ्रमण करते हुए श्री राम कथा आयोजन स्थल पर विधिवत कलश की स्थापना की ।

इस अवसर पर श्रद्धालुओं एवं एकल विद्यालय अभियान से जुड़े समिति एवं सेवावर्ती कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा गया । यह आयोजन 17 दिसंबर तक चलेगा ।

सेवा भाग के प्रशिक्षण प्रमुख ओम प्रकाश कुमार ने बताया की 3 दिनों तक चलने वाले राम कथा में पूरे गांव को राम माय बनाने की योजना है ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समिति के अलावे सेवावर्ती कार्यकर्ता भी तन मन धन से लगे हुए हैं। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य वक्ता मनोज कुमार महतो, अजय कुमार, सुनील कुमार, ओम प्रकाश, कपिल महतो, नरेश पासवान, लवली देवी, मीना देवी, धनंजय कुमार, कृष्णा कुमार, सुरेश कुमार सहित समिति के पदाधिकारी विजय कुमार वर्मा भी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।

You may also like

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वी जयंती

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस