केदारुत में मुखिया के सौजन्य से छह दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का हुआ समापन, विधायक हुए शामिल

केदारुत में मुखिया के सौजन्य से छह दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का हुआ समापन, विधायक हुए शामिल

देवचन्दा ने खेरौन को एक गोल से हराकर बना विजेता, पंचायत के छह टीमों ने लिया था हिस्सा

बरही लाइव: सोनू पंडित

फोयो
फुटबॉल टूर्नामेंट में शामिल विधायक उमाशंकर अकेला

बरही प्रखण्ड के केदारुत पंचायत में मुखिया सुरेंद्र प्रसाद यादव के सौजन्य से छह दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। शनिवार को हुए फाइनल फुटबॉल मैच खेरौन और देवचन्दा के बीच खेला गया। फाइनल फुटबॉल मैच में बतौर मुख्य अतिथि बरही विधायक उमाशंकर अकेला, प्रमुख मंजू देवी, विधायक के विधानसभा प्रतिनिधि बिनोद यादव, बीएसए संरक्षक अब्दुल मनान वारसी शामिल हुए। विधायक उमाशंकर अकेला ने फुटबॉल किक मारकर मैच का विधिवत शुभारंभ किया। देवचन्दा ने खेरौन को एक गोल से हराकर विजेता बना। देवचन्दा विजेता और खेरौन उपविजेता घोषित किये गए। विजेता और उपविजेता दोनों टीम को कप देकर प्रोत्साहित किया गया। फुटबॉल मैच के समापन पर मुखिया सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि फुटबॉल टूर्नामेंट कराने का उनका उद्देश्य यह था कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को भी एक प्लेटफार्म पर आकर खेलने का मौका मिले। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल से गांव देहात के खिलाड़ियों में प्रतिभा निखारने का अवसर प्राप्त होता है। साथ ही खेल से आपसी सौहार्द बढ़ता हैं और मानसिक तनाव दूर होता है।

विधायक उमाशंकर अकेला ने कहा कि खिलाड़ियों का खेल से शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास में वृद्धि होती है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल को खेल की भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। आगे उन्होंने कहा कि खेल को भी एक कैरियर के रूप में चुना जा सकता है और यहां के खिलाड़ी भी धोनी और सचिन बनकर समाज व प्रखंड का नाम रोशन कर सकते है।

छह टीमों में अमरुतवा, देवचन्दा, केदारुत, कटियौन, कजरा, खेरौन शामिल हैं। मौके पर मुखिया सुरेंद्र प्रसाद यादव, तोखन रविदास, कांग्रेस प्रखण्ड अध्यक्ष इकबाल रजा, कांग्रेस युवा प्रकोष्ठ प्रखण्ड अध्यक्ष अमित जयसवाल, सामाजिक कार्यकर्ता उदय यादव, यमुना यादव, बासुदेव यादव, रघु यादव, गोपाल साव, गोपाल यादव, गुडु यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे।

You may also like

हजारीबागPollution : प्रदूषण मानकों का उल्लंघन, ग्रामीणों ने की सांस लेने में कठिनाई की शिकायत

ग्रामीणों ने की सांस लेने में कठिनाई की