बरही यादव धर्मशाला में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

बरही यादव धर्मशाला में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

यादव धर्मशाला में पूजा अर्चना करते विधायक मनोज कुमार यादव एवं अन्य

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का त्योहार हमें विचारों, शब्दों एवं कार्यों में सद्गुण धारण करने की देती हैं शक्ति : मनोज

बरही लाइव : उषा रानी

शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व यादव धर्मशाला में श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव के तौर पर बड़े ही धूम-धाम श्रद्धा, भक्ति, विश्वास एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बतौर मुख्य अतिथि विधायक मनोज कुमार यादव शामिल हुए। यादव धर्मशाला में श्रीकृष्ण का जप, ध्यान स्तुति की गान करते हुए लोगों ने हुई गलतियों को क्षमा करने की याचना की तथा भगवान श्रीकृष्ण का पूजन किया।

भारत के कई राज्यों में आई भीषण बाढ़, प्राकृतिक आपदा एवं विपरीत परिस्थितियों से गुजर रहे लोगों के लिए प्रार्थना की गई। साथ ही लोगों ने अपने ईष्ट देव की पूजा-अर्चना की तथा विश्व के कल्याणार्थ भगवान का आह्वान किया। भक्तजनों एवं श्रीकृष्ण प्रेमियों ने उनकी मनमोहक छवि को देखकर उनके भक्ति में लीन हो गए तथा श्रीकृष्ण गोविंद हरे मुरारी हे नाथ नारायण वासुदेवाय का उच्चारण करते हुए विधिवत पूजा-अर्चना कर बालकृष्ण से आशिर्वाद मांगा तथा वर्षा की कामना भी की। कर्मयोगी श्रीकृष्ण के जन्मदिन के अवसर पर लोगों ने व्रत एवं संकल्प के साथ उन्हीं के संकल्पों एवं बताये मार्गों पर चलने पर जोर दिया।

जन्माष्टमी पूजा समिति के अध्यक्ष किशुन यादव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जा रहा हैं। कल प्रतिमा विसर्जन के बाद मटका फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दिन बरही की धरती पर यादवों द्वारा भव्य कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाता रहा है। पुजारी के रूप में महावीर यादव ने विधि विधान के साथ पूजा किया। मटका फोड़ कार्यक्रम के अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि मटका फोड़ प्रतियोगिता में करीब 20 टीमें हिस्सा ले रहे हैं। प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले को पुरस्कृत किया जाएगा। विधायक मनोज कुमार यादव ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म राक्षसों का विनाश करने के लिए हुआ था। उन्होंने कहा कि हर आदमी का कर्तव्य है कि समाज में वैसे राक्षस अर्थात असामाजिक तत्वों को पनपने ना दें। भगवान कृष्ण ने अपने संदेश में बिना फल की चिंता किए अपना कर्म करते रहने का उपदेश दिया है। यह त्योहार हमें विचारों, शब्दों एवं कार्यों में सद्गुणों धारण करने की शक्ति देता हैं और नेकी के रास्ते का अनुसरण करने को प्रेरित करता हैं। पूजा को सफल बनाने में युवा नेता अजय दुबे, जन्माष्टमी पूजा कमिटी के अध्यक्ष किशुन यादव, उपाध्यक्ष सहदेव यादव, सचिव ब्रह्मदेव यादव, उप सचिव घनश्याम यादव, मनितोष यादव, कोषाध्यक्ष युगल यादव व सुभाष यादव, निगरानी समिति में प्रसादी गोप, शंभु प्रसाद, मुखिया खिरोधर यादव, परमेश्वर यादव, गणेश यादव, छट्ठू यादव, सुरेंद्र यादव, केवल यादव, रघु यादव, धनोखी यादव, रामकुमार यादव, बंशी यादव, अशोक यादव, युगल यादव, छोटेलाल यादव, मिथिलेश यादव, प्रभु यादव, रामचन्द्र यादव, भुनेश्वर यादव, महेंद्र यादव, किशोर यादव, राजेश यादव, राजू यादव, ब्रह्मदेव यादव, संजय यादव, दिनेश यादव, कैलाश यादव सहित अन्य लोग ने सहयोग किया।
—————

You may also like

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल, रेफर

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से