महिलाओं के सर्वांगीण विकास एवं सशक्तिकरण के लिए झारखंडवासी महाराष्ट्र मंच संकल्पित है: मनोज सिंह

महिलाओं के सर्वांगीण विकास एवं सशक्तिकरण के लिए झारखंडवासी महाराष्ट्र मंच संकल्पित है: मनोज सिंह

महिलाओं के सर्वांगीण विकास एवं सशक्तिकरण के लिए झारखंडवासी महाराष्ट्र मंच संकल्पित है: मनोज सिंह

Barhi live :  sonu pandit

झारखंड वासी महाराष्ट्र युवा मंच की ओर से महिला सशक्तिकरण को लेकर महाराष्ट्र के चेंबूर में एक बैठक हुई ।

बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष गणेश गुप्ता एवं संचालन कोर कमेटी अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने किया। इस बैठक में वर्षा लॉर्ड मैडम, निर्मला बाभुलकर मैडम आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

बैठक में महिलाओं की सर्वांगीण विकास एवं महिला सशक्तिकरण को लेकर गहन चिंतन मनन एवं चर्चा की गई ।

इस बैठक में सभी ने माना की महिलाओं की सहभागिता के बिना देश का विकास संभव नहीं है। इसलिए हर हालत में महिला सशक्तिकरण पर जोर देना होगा ।

महिलाओं को संबोधित करते हुए कोर कमेटी अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा की महिलाओं के विकास के बिना देश की विकास की कल्पना करना बेकार है ।

महिलाओं का विकास तभी होगा जब उनकी भागीदारी राजनीतिक क्षेत्र में होगी। राजनीतिक क्षेत्र में भागीदारी के लिए महिलाओं को भी आगे आना होगा।

जिस तरह बिहार की महिलाओं ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की उसी तरह महाराष्ट्र की महिलाओं को भी अपनी शक्ति पहचाननी होगी।

महिला सशक्तिकरण एवं महिलाओं के विकास के लिए झारखंड वासी महाराष्ट्र मंच संकल्पित है । राष्ट्रीय अध्यक्ष गणेश गुप्ता ने कहा की महिला सशक्तिकरण के लिए हमारा संगठन महिलाओं के बीच जन जागरूकता अभियान चलाएगा।

अधिक से अधिक लोगों को संगठन में जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। बैठक में उपस्थित वर्षा मैडम ने कहा की हम महिलाएं किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है । हमें राजनीतिक अधिकार नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण हम महिलाओं का राजनीतिक विकास नहीं हो पा रहा है।

लेकिन अब हम महिलाएं भी जागृत हो चुके हैं ।हमें भी अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना होगा और इसके लिए हम महिलाएं अब तैयार भी हैं। मौके पर सूचना मंत्री सरजू साहू, रवि मिश्रा,पिंटू सिंह गणेश गुप्ता सहित सैकड़ों महिलाएं मौजूद थीं।

You may also like

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण सिंह चुने गए कार्यकारी समिति सदस्य

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण