नो महीनों बाद बरही में खुला दशवीं व बारहवीं का विद्यालय, बच्चों के चेहरे पर दिखी मुस्कान

नो महीनों बाद बरही में खुला दशवीं व बारहवीं का विद्यालय, बच्चों के चेहरे पर दिखी मुस्कान

नौ महीनों बाद बरही में खुला दशवीं व बारहवीं का विद्यालय, बच्चों के चेहरे पर दिखी मुस्कान

Barhi live : Sonu pandit

वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान 17 मार्च से बन्द पड़े विद्यालयों में सोमवार से रौनक लौटने लगी हैं। मालूम हो कि सरकार नें 10 वीं एवं 12 वीं के विद्यर्थियों के लिए विद्यालय खोलने की अनुमति दे दी है।

विद्यालय खुलने के बाद बच्चों के चेहरे पर खुशियां साफ देखी जा रही है। बच्चों ने कहा कि वे लॉक डाउन में ऑनलाइन पढ़ाई से कोर्स पूरा तो कर रहे थे, परन्तु विद्यालय में आकर पढ़ना और सीखना ज्यादा बेहतर साबित होता है।

बरही प्रखण्ड के प्लस टू उच्च विद्यालय, गौरियाकरमा उच्च विद्यालय, परियोजना बालिका उच्च विद्यालय, विजैया उच्च विद्यालय में बच्चों को हैंड सेनिटाइज करने के बाद उचित अंतराल में बैठाया गया।

बच्चो के अभिभावकों का मानना है कि अब विद्यालय के सभी बच्चों की पढ़ाई का ख्याल करते हुये उचित मापदंड के साथ सभी वर्गों की पढ़ाई भी सुनिश्चित करनी चाहिये।

विद्यालय खुलने से बच्चे व अभिभावकों की खुशी का एक कारण यह भी है कि पिछले नौ महीनों से बच्चों की पढ़ाई रुकी हुई थी, हालांकि कुछ महीनों से ऑनलाइन पढ़ाई विद्यालय के द्वारा कराई जा रही थी, परन्तु सभी बच्चों व अभिभावकों के पास स्मार्ट फोन नही होने के कारण भी उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था, जो अब सुलझ गया हैं।

You may also like

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण सिंह चुने गए कार्यकारी समिति सदस्य

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण