पलामू नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, झारखंड के नक्सल प्रभावित पलामू जिले से चार लैंड माइंस बरामद

पलामू नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, झारखंड के नक्सल प्रभावित पलामू जिले से चार लैंड माइंस बरामद

पलामू जिले के मनातू से पुलिस ने बरामद किए हैं चार लैंड माइंस पलामू जिले के मनातू से पुलिस ने बरामद किए हैं चार लैंड माइंस फाइल फोटो

Barhi live : Sonu pandit

मेदिनीनगर : पलामू जिले के घोर नक्सल प्रभावित मनातू से पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने चार लैंड मांइस बरामद किये हैं. पलामू के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने जानकारी दी है कि पलामू पुलिस सीआरपीएफ के साथ मिलकर उग्रवादियों के खिलाफ विशेष अभियान चला रही है. इसी दौरान मनातू-चक मार्ग पर पुलिस ने चार लैंड माइंस बरामद किये हैं. जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने बरामद लैंड माइंस को विस्फोट कर नष्ट कर दिया है.

पलामू के एसपी संजीव कुमार ने जानकारी दी है कि चारों लैंड माइंस 35 से 40 किलो के थे. लैंड माइंस की बरामदगी के बाद जगुआर के बम निरोधक दस्ते ने बरामद लैंड माइंस को विस्फोट कर नष्ट कर दिया है. लैड माइंस की बरामदगी गुरूवार शाम को की गयी थी. पलामू जिले के एसपी ने बताया कि इलाके में उग्रवादियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है.
अपराधियों और उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पलामू पुलिस को सफलता मिल रही है. नक्सलवाद से प्रभावित झारखंड के कई जिले नक्सली प्रभावित हैं. नक्सली हमेशा साजिश रचते रहते हैं और पुलिस उनका मनोबल तोड़ती रहती है. लगातार उग्रवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान से उनकी कमर टूटती जा रही है. यही वजह है कि पिछले कई वर्षों से बड़े से बड़े नक्सली या तो मारे जा रहे हैं या सरेंडर कर रहे हैं.
Good News : हेमंत सोरेन सरकार की नयी सौगात, राशन कार्ड के लिए ऐसे करें आवेदन

पलामू पुलिस अपराधियों व नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसी क्रम में पलामू जिले में बुधवार की रात हरिहरगंज प्रखंड की बैलोदर पंचायत के मुखिया उमेश साव के गोदाम से भारी मात्रा में शराब के साथ जनवितरण प्रणाली का चावल बरामद किया गया था. इस मामले में पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक स्तर पर भी जांच शुरू कर दी गयी है. छत्तरपुर एसडीओ एनके गुप्ता इस मामले की जांच कर रहे हैं.

You may also like

कृषि सुधार कानून के तहत 2022 तक किसानों की आय होगी दोगुनी

Barhi live : sonu pandit   बरही प्रखण्ड के