प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी ने प्रेस बयान जारी कर अपात्र राशनकार्ड धारियों से किया अपील

प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी ने प्रेस बयान जारी कर अपात्र राशनकार्ड धारियों से किया अपील

प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी ने प्रेस बयान जारी कर अपात्र राशनकार्ड धारियों से किया अपी

31 दिसंबर तक समर्पित करे अपना कार्ड अन्यथा होगी कार्रवाई

गरीबों का अनाज खाने वाले अपात्र कार्ड धारकों से वसूली जाएगी राशि व होगी कार्रवाई : प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी

Barhi live : Sonu pandit

बरही प्रखण्ड के खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी आजाद सिंह ने प्रेस बयान जारी करते हुए बताया हैं कि अक्टूबर 2015 से झारखंड राज्य में खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 लागू है।

2011 की जनगणना के अनुसार प्रखण्ड के निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध ऐसे भी परिवारों के द्वारा राशनकार्ड बनवा लिया गया है, जो राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत अच्छादन हेतु पात्रता नही रखते हैं। उन्होंने ऐसे सभी अपात्र परिवार जो सरकारी सेवक हो, जिनके पास चार पहिया वाहन हो, चार कमरे का पक्का मकान हो एवं अन्य भौतिक सुविधाओं का उपयोग करते हो।

उन्हें सूचित करते हुए बताया कि सभी लोग अपना राशन कार्ड 31 दिसंबर 2020 तक प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में समर्पित करें, क्योंकि मौजूदा कोविड-19 संकट को लेकर राज्य सरकार व जिला प्रशासन खाद्य सुरक्षा व नागरिकों के जीवन यापन को लेकर काफी गंभीर है।

उन्होंने प्रखंड के सभी नागरिकों से अपील किया हैं कि उक्त बातो को गंभीरता से लेते हुए निर्धारित तिथि में अपना राशनकार्ड प्रखंड खाद्य आपूर्ति कार्यालय में समर्पित कर दे, अन्यथा जांच के दौरान दोषी अपात्र कार्डधारकों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही उपयोग की गई खाद्य का भी वसूली किया जाएगा। उन्होंने बरही की जनता से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अन्तर्गत राशन कार्डो के डिजिटाइसन का कार्य चल रहा है, जिसमें ऐसे व्यक्तियों के कार्ड भी बने हुए है जो मानकों के अनुसार अपात्रता की श्रेणी में आते है।

उन्होंने ऐसे सभी कार्ड धारकों से अपील की है कि वे अपने राशन कार्ड जमा कर दे, जिससे उनके राशन कार्ड को हटाकर दूसरे पात्र लोगों के नाम जोडे जा सकें। यदि अपात्र लोगों द्वारा अपने कार्ड समर्पित नहीं किये जाते है तो यह माना जायेगा कि वे जानबूझ कर अपना राशन कार्ड जमा नहीं कर रहे है।

You may also like

डिवाइन पब्लिक स्कूल के निदेशक ने दिया मानवता का परिचय

डिवाइन पब्लिक स्कूल के निदेशक ने दिया मानवता