राणा विश्वकर्मा सेवा समिति ने जवाहर घाट में किया वनभोज सह मिलन समारोह का आयोजन

राणा विश्वकर्मा सेवा समिति ने जवाहर घाट में किया वनभोज सह मिलन समारोह का आयोजन

राणा विश्वकर्मा सेवा समिति ने जवाहर घाट में किया वनभोज सह मिलन समारोह का आयोजन

शिक्षा को अपनाने व बुराईयों को त्यागने का राणा विश्वकर्मा सेवा समिति ने लिया संकल्प

Barhi live : Sonu pandit   राणा विश्वकर्मा सेवा समिति की ओर से बरही प्रखण्ड के जवाहर घाट में वनभोज सह मिलन समारोह का आयोजन किया गया। वनभोज सह मिलन समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता व संचालन राणा विश्वकर्मा सेवा समिति के प्रखण्ड अध्यक्ष सह उपप्रमुख सिकंदर राणा ने किया।

बतौर मुख्य अतिथि समाज के प्रदेश अध्यक्ष बिनोद कुमार शर्मा एवं विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र कुमार राणा मौजूद थे। कार्यक्रम में हजारीबाग, चतरा व कोडरमा जिला से राणा विश्वकर्मा सेवा समिति के पदाधिकारी व लोग शामिल हुए।

कार्यक्रम में समाज के विकास में युवाओं की भागीदारी पर विचार-विमर्श एवं समाज के उत्थान पर विभिन्न पहलुओं पर विचार विमर्श हुआ।

वनभोज सह मिलन समारोह कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष बिनोद कुमार शर्मा ने समुदाय के सर्वागीण विकास के लिए शिक्षा पर जोर दिया और एकजुट रहने का आह्वान किया। मौके पर समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए युवा वर्ग को आगे आने की बात कही।

विशिष्ट अतिथि राजेन्द्र राणा ने कहा कि समाज के पिछड़ेपन का मुख्य कारण सामाजिक कुरीतियां है। बैठक परस्पर करते हुए समाज के उत्थान पर चर्चा किया जाये कि जब तक समाजिक कुरीतियों का हम त्याग नहीं करेंगे और बच्चों के लिए शिक्षा को अनिवार्य नहीं करेंगे, समाज आगे नहीं बढ़ेगा।

इस दौरान बच्चों को अनिवार्य रूप से स्कूल भेजने के लिए समाज के सदस्यों को प्रेरित किया। साथ ही कहा कि समाज में बेटा हो या बेटी, उसे उचित संस्कार देना है और निश्चित रूप से स्कूल भेजना है।

सामाजिक कुरीतियों की चर्चा करते हुए बाल विवाह पर रोक लगाने, दहेज प्रथा व फिजुल खर्ची बंद करने, नशापान पर रोक लगाने व दांपत्य जीवन में इच्छा के विरूद्ध पति पत्नी के बीच विच्छेद होने की स्थिति में सामाजिक एवं प्रशासनिक दंड का प्रावधान आदि पर विचार विमर्श किया गया।

प्रखण्ड अध्यक्ष सिकंदर राणा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बिनोद कुमार शर्मा ने राणा विश्वकर्मा समाज के लोगों को मुख्यधारा में जोड़ते हुए एक साथ मिलकर चलने का आह्वान किया हैं व समाजिक समरसता के भाव को लेकर समाज को एकजुट करते हुए सबकों एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि समाज की बढ़ोतरी में बेटियों का भी अहम योगदान हैं। आज हमारी बेटियां देश व राज्य के विभिन्न पदों पर सुशोभित हैं। लड़का और लड़की में कोई फर्क नही करना चाहिए। परिचर्चा के उपरांत सबने सामूहिक रूप से भोजन का लुत्फ उठाया।

मौके पर कोडरमा जिला अध्यक्ष सचिंदर राणा, प्रभारी लखन राणा, चंदवारा मनोज राणा, सरजू राणा, सचिव गोपाल राणा, प्रदेश कोषाध्यक्ष अशोक राणा, फाउंडर मेम्बर प्रमोद राणा, कामदेव राणा, राजू राणा, जमुना राणा, नरेश राणा, सोनू राणा, मीडिया प्रभारी विजय राणा, पदमा अशोक राणा, मंयूरहंड़ अभिमन्यु राणा, रामविलाश राणा, निर्भय राणा, गोविंद राणा सहित विभिन्न समाज के लोग मौजूद थे।

You may also like

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण सिंह चुने गए कार्यकारी समिति सदस्य

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण