रसोईया धमना पैक्स में धान क्रय केंद्र का हुआ विधायक प्रतिनिधि समेत अन्य पदाधिकारियों ने किया शुभारंभ

रसोईया धमना पैक्स में धान क्रय केंद्र का हुआ विधायक प्रतिनिधि समेत अन्य पदाधिकारियों ने किया शुभारंभ

रसोईया धमना पैक्स में धान क्रय केंद्र का हुआ विधायक प्रतिनिधि समेत अन्य पदाधिकारियों ने किया शुभारं

किसान 2050 रुपये प्रति क्विंटल के दर से पैक्स में बेचे धान : बीसीओ संजय यादव

Barhi live : Sonu Pandit

बरही प्रखंड के रसोईया धमना पैक्स में धान क्रय केंद्र का शुभारंभ मंगलवार को हुआ।

इस अवसर पर बरही विधायक प्रतिनिधि बिनोद कुमार यादव, बरही बीसीओ संजय यादव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अब्दुल मनान वारसी उपस्थित रहे।

जिन्होंने संयुक्त रूप से नारियल फोड़कर क्रय केंद्र का शुभारंभ किया गया। विधायक प्रतिनिधि बिनोद कुमार यादव व कांग्रेस नेता अब्दुल मनान वारसी ने कहा कि झारखंड सरकार के द्वारा किसानों की सहूलियत के लिए समय समय पर बीज, खाद्य आदि की व्यवस्था कम मूल्य में करा रही है, वही अब धान का क्रय भी अच्छी मूल्य पर कर रही है।

साथ ही धान देने के तीन दिन बाद आधा पैसा व एक से दो महीनों के अंदर बाकी का पैसा देने की घोषणा की है। जिसका सीधा लाभ किसानों को होगा। बिचौलियों के तराजू पर ताला लगेगा।

इससे स्पष्ट है कि सरकार किसानों की हितैसी है, उनके विकास के लिए प्रयासरत है। बीसीओ संजय यादव ने कहा कि वर्तमन में बरही प्रखण्ड के गौरियाकरमा पैक्स व रसोईया धमना पैक्स में धान का क्रय केंद्र खुल गया है, आगे और पैक्स भी खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि किसान भाई अपना धान पैक्स में ही बेचे, सरकार आपके मेहनत से उपजाया हुआ धान को 2050 रुपये प्रति क्विंटल के दर से ले रही है।

वही उन्होंने किसान भाइयों को बिचौलियों से बचने की बात कही। रसोईया धमना पैक्स अध्यक्ष सुलीन साहू ने कहा कि प्रखंड के जिन किसान भाइयों को अपना धान पैक्स में बिक्री करना है, वे संपर्क कर अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें। जिसके बाद अपना धान को पैक्स में दे।

मौके पर विधायक प्रतिनिधि बिनोद कुमार यादव, बीसीओ संजय यादव, कांग्रेस नेता अब्दुल मनान वारसी, प्रमुख प्रतिनिधि देवनंदन यादव, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि संतोष कुमार, मो वारिस अंसारी, विरेंद्र कुमार, तबरेज अंसारी, प्रेम यादव, गणेश साव, चितरंजन महतो, कपिलदेव प्रसाद, रितेश कुमार आदि उपस्थित रहे।

You may also like

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल, रेफर

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से