समाजसेवी स्व अब्दुल जलील की पुण्य स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन, 36 लोगों ने किया रक्तदान

समाजसेवी स्व अब्दुल जलील की पुण्य स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन, 36 लोगों ने किया रक्तदान

रक्तदान से शरीर स्वस्थ होता है एवं दूसरों को मिलती है नई जिंदगी: संजय मेहता

Barhi live 

बरही प्रखंड के लश्करी गाँव में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सामजसेवी अब्दुल जलील के पुण्य स्मृति में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह कैम्प का संजय मेहता की टीम युवा साथी दल एवं श्री निवास हॉस्पिटल हज़ारीबाग के देख रेख में आयोजित किया गया। इस अवसर पर कुल 36 लोगों ने सारी औपचारिकता पूरी कर रक्तदान किया।

रक्तदान करने वालो में सोनु पंडित लस्करी, मोहम्मद रब्बानी लस्करी, उमेश चंद्रवंशी, संजय मेहता , बीरेंद्र कुमार ,विकाश कुमार सिंह सहित कुल 36 लोग शामिल हैं। सभी ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। सभी को प्रमाणपत्र भी दिया गया।कार्यक्रम के संयोजक बरही विधानसभा से पूर्व में प्रत्याशी रहे संजय मेहता ने बताया कि रक्तदान शिविर का आयोजन लश्करी के समाजसेवी अब्दुल जलील के देहांत के उपरांत उनकी पुण्य स्मृति में किया गया। जिसमें गाँव एवं आसपास के 36 लोगों ने अपना रक्तदान किया।

उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के कारण ब्लड बैंको में रक्त की कमी हो गयी है जिससे मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मुश्किल वक्त में हम सभी लोगों का यह सामाजिक दायित्व है कि रक्त की कमी को दूर करें। उन्होंने कहा कि रक्तदान को लेकर व्यापक जागरूकता की जरूरत है। चिकिसकों की सलाह पर किया गया रक्तदान दूसरे की जिन्दगी को बचाता है और आपको स्वस्थ भी रखता है।

शिविर में मुख्य तौर पर शहाबुद्दीन, बीरेंद्र, कृष्णा, राजेश, पंकज, रजनीश, शाहिद, सरफराज, असलम, प्रदीप, नसीम, दीपेश, सुजीत, शकलैन, दुर्गा, राजा, आशुतोष समेत कई अन्य लोगों का सराहनीय योगदान रहा।

 

About the author

You may also like

हजारीबागPollution : प्रदूषण मानकों का उल्लंघन, ग्रामीणों ने की सांस लेने में कठिनाई की शिकायत

ग्रामीणों ने की सांस लेने में कठिनाई की