रॉयल आर्किड इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस

रॉयल आर्किड इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया शिक्षक दिवस

Barhi Live : Krishna

रसोइया धमना चकुराटांड़ में  संचालित रॉयल आर्किड इंटरनेशनल स्कूल में शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर शिक्षक व विद्यार्थियों ने माल्यार्पण एवं पुष्पअर्पित कर एवं केक काटकर बड़े ही उत्साह के साथ  मनाया। कार्यक्रम स्कूल निदेशक प्रो मिथिलेश सिंह के नेतृत्व में मनाया गया। इस अवसर पर शिक्षकों एवं बच्चों ने शिक्षा से संबंधित विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम प्रस्तुत किये। विद्यालय निदेशक मिथिलेश ने सिंह शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए विद्यार्थियों को गुरु के महत्व बताया।

शिक्षक संजय रविदास ने बच्चों के जीवन में अग्रसर होकर गुरु का सम्मान की बात कही। साथ ही बच्चो को समझाते हुए कहा कि शिक्षा वह शेरनी का दूध है जो पियेगा वही दहाडेगा।  शिक्षक संतोष कुमार ने बच्चों को शिक्षक के बताए राह पर चलने के लाभ बताये। शिक्षक सुनील पांडेय ने गुरु शिष्य पर प्रकाश डाले।

शिक्षिका रिंकू कुमारी यादव ने बच्चों को बतायी कि शिक्षा से ज्यादा मूल्यवान कोई चीज नही होता है, इसे केवल परिश्रम से पाया जा सकता है। पल्लवीं कतरियार, शांति देवी, शेरोन थॉमस, आलोक कुमार, प्रशांत कुमार, पवन कुमार, नवीन कुमार यादव, मुजीबुर रहमान, इंदु गुलाब चंद, लक्ष्मी कुमारी, उषा दास, मीरा कुमारी, रेशमी शर्मा, रीता मिश्रा, शिवकुमार पाठक ने बच्चों को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवनी को विस्तृत रूप से बताया। विद्यार्थी निगार अंजुम, आस्था, शोएब अख्तर, हीना, आयुष, अनामिका, अमित,मिस्ठि, आयुष राणा, शुभम, सन्नी, पीयूष, समीर खान, सब्बा, नेहा, अभय, अमन, करण, सुलेखा ने शिक्षकों के बीच प्रतियोगिता का आयोजन करके गुरु और शिष्य के मधुर वचन का प्रगाढ़ बनाई जाने का परिचय दिया।

You may also like

प्रजापति समाज का वार्षिक मिलन सह संस्कार समारोह 24 मार्च को, तैयारी को लेकर बैठक

प्रजापति समाज का वार्षिक मिलन सह संस्कार समारोह