एसडीओ की पहल पर बरही चौक पर लगा सीसीटीवी कैमरा, बरही चौक की हरेक गतिविधि पर अब पुलिस प्रशासन की रहेगी पैनी नजर

एसडीओ की पहल पर बरही चौक पर लगा सीसीटीवी कैमरा, बरही चौक की हरेक गतिविधि पर अब पुलिस प्रशासन की रहेगी पैनी नजर

एसडीओ की पहल पर बरही चौक पर लगा सीसीटीवी कैमरा, बरही चौक की हरेक गतिविधि पर अब पुलिस प्रशासन की रहेगी पैनी नज

अपराध नियंत्रण के लिए शहर के चौक चौराहों में लगा सीसीटीवी कैमरा : मनीष कुमार (एसडीपीओ)

Barhi live : Sonu pandit

तीन राजमार्गों का संगम स्थल बरही चौक पर अब पुलिस प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। बरही एसडीओ डॉ कुमार ताराचंद के दिशा निर्देश व उनके पहल पर बरही चौक पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।

अब पुलिस प्रशासन बरही चौक की विधि व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था व गैर कानूनी गतिविधियों पर नजर बनाए रख सकती हैं।

आएदिन बरही चौक के आस पास मोटरसाइकिल चोरी जैसी घटनाएं सामने आती हैं, सीसीटीवी कैमरा लगने से इस पर भी काफी अंकुश लगने की संभावना हैं।

पुलिस को कई पहलुओं पर कार्रवाई करने में आसानी होगी। वहीं सीओ ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव की देखरेख में सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है।

सीओ ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव बताते हैं कि बरही चौक को नो पार्किंग जोन घोषित किया जा चुंका हैं। नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों का नम्बर सीसीटीवी कैमरा में कैद हो जाएगा, जिसके बाद जिला परिवहन कार्यालय में चालान काटने के लिए नम्बर को भेज दिया जाएगा।

इसके अलावा सीसीटीवी कैमरा लगने से ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहूलियत होगी। बरही में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सीसीटीवी प्रोजेक्ट की मांग लंबे समय से बरहीवासियों के साथ-साथ पुलिस विभाग भी करता रहा है।

लिहाजा इस प्रोजेक्ट के पूरा होने से काफी हद तक बरही में अपराधिक वारदात कर भागने वाले अपराधियों पर भी अंकुश लगेगा। वहीं अपराध कर भागने वाले अपराधियों की धरपकड़ में सीसीटीवी कैमरे अहम साबित होंगे।

एसडीपीओ मनीष कुमार ने बताया कि चौक पर सीसीटीवी कैमरा लगने से अपराध का ग्राफ काफी कम होगा। अपराधकर्मियों को पकड़ने में आसानी होगी। कुल चार सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरा लगाने का कार्य में स्थानीय टेक्नीशियन गौरव कुमार गुप्ता, सूरज गुप्ता, नितेश गुप्ता आदि ने योगदान दिया।

You may also like

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण सिंह चुने गए कार्यकारी समिति सदस्य

खोड़ाहार पंचायत में ग्राम सभा सम्पन्न, राजेन्द्र नारायण