श्रीराम जानकी रथ शोभा यात्रा को सफल बनाने में विहिप ने झोंकी ताकत

श्रीराम जानकी रथ शोभा यात्रा को सफल बनाने में विहिप ने झोंकी ताकत

श्रीराम जानकी रथ शोभा यात्रा को सफल बनाने में विहिप ने झोंकी ताकत

Barhi live : Sonu pandit  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि समर्पण अभियान के तहत विश्व हिंदू परिषद बरही इकाई के द्वारा आयोजित श्रीराम जानकी रथ शोभा यात्रा के माध्यम से जन जागरण करते हुए निधि संग्रह का कार्य संपन्न करने के लिए और शोभा यात्रा को सफल बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद के कई टोली में बांट कर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

इस संदर्भ में बरही की कार्यसमिति को चार खंडों में बांटकर निरंतर कार्य जारी है। जहां एक ओर पंचायत के विभिन्न प्रतिनिधियों को आमंत्रित करनेवाले टोली का नेतृत्व विहिप के जिला सह मंत्री गुरुदेव गुप्ता, बजरंग दल संयोजक प्रदीप चंद्रवंशी एवं निधि समर्पण अभियान के रंजीत चंद्रवंशी कर रहे हैं।

वहीं दूसरी टोली का नेतृत्व निधि समर्पण अभियान के अभियान प्रमुख नंद किशोर कुमार एवं विहिप के प्रखंड मंत्री कैलाश ठाकुर रथ निर्माण प्रक्रिया को अंतिम चरण में पहुंचाने में लगे हैं।

इसके अलावा बजरंग दल प्रखंड संयोजक प्रचार-प्रसार के माध्यम से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रयासरत हैं, दूसरी ओर प्रखंड के संपर्क प्रमुख नितेश कुमार एवं धर्म प्रचार प्रसार प्रमुख इंद्रदेव गुप्ता टेलीफोन एवं अन्य माध्यमों से पूरे प्रखंड अंतर्गत सूचना देने में लगे हैं।

इस निमित्त करियातपुर पंचायत से रितेश केसरवानी, टिंकू कुमार, चंदन केसरी, संतोष केसरी, किशोरी मोहन पांडेय, संतोष प्रजापति धनवार पंचायत से प्रकाश साव, नंदलाल कुशवाहा, मनोज कुशवाहा बरसोत पंचायत से मनोज सिंह, दीपक पाठक, प्रदीप कुशवाहा, संजय यादव रानीचूआं पंचायत से दिलीप यादव, ब्रह्मदेव यादव मलकोको पंचायत रंजीत यादव, केदार राणा डपोक पंचायत से जुगल राम, संतोष यादव, अरुण राम, मोहन शर्मा, कार्तिक यादव भंडारो पंचायत से दिलीप यादव, विकास ठाकुर कोल्हुआ कला पंचायत से सुरेश प्रसाद दास, अशोक दास, राजू यादव, केदार यादव, विजय यादव यादव, सहदेव शर्मा महापंचायत से दुलमाहा पंचायत से यमुना साव, सागर कुमार, रिंकू कुमार, विनय कुमार पांडे, गोविंद यादव पंचायत से चंदन राणा, त्रिभुवन कुमार सहित सभी कार्यकर्ता युद्ध स्तर पर प्रखंड में आयोजित श्री राम जानकी रथ की शोभा यात्रा को सफल बनाने में जुट गए हैं।

इस पर बयान जारी करते हुए जिला सह मंत्री गुरुदेव गुप्ता ने कहा कि बरही प्रखंड द्वारा आयोजित श्री राम जानकी रथ अपने आप में बरही के लिए एक अद्वितीय कार्यक्रम होगा। यह शोभायात्रा प्रभु श्रीराम के आदर्शों को ध्यान में रखते हुए शांतिमय वातावरण में संपन्न किया जाएगा।

इस रथ के माध्यम से पूरे प्रखंड में धर्म जागरण के साथ-साथ निधि संग्रह का कार्य संपन्न होगा और साथ ही साथ पूरे प्रखंड में प्रभु श्री राम की ख्याति को बिखेरने का कार्य समिति के द्वारा किया जाएगा। मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के कर्मों, संस्कारों और अनुशासन से युक्त यह रथ यात्रा समस्त सनातन समाज के लिए प्रेरणा का एक सशक्त माध्यम बनेगा।

इसके माध्यम से समस्त सनातन समाज को एक सूत्र में बांधा जाएगा। साथ ही साथ सनातन परिवारों में धार्मिक आस्था को प्रकाष्ठा पर पहुंचाने का कार्य किया जाएगा।

इस को लेकर हमारी पूरी समिति प्रयासरत है कि हमारा यह कार्यक्रम बिल्कुल राममय माहौल में संपन्न होगा और बरही प्रखंड के लिए यह एक आदर्श कार्यक्रम होगा।

हमारे समस्त कार्यकर्ता बंधु प्रभु श्री राम की वानर सेना की भांति अथक प्रयास करते हुए पूरे समाज को एकजुट करने में लगे हैं। साथ ही साथ तैयारियों को अंतिम चरण में पहुंचा रहे हैं।

You may also like

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने किया बैठक, पार्टी के उद्देश्यों को जनजन तक पहुंचाने का दिया निर्देश

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने