श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति बरही की बैठक सम्पन्न, विहिप ने 15 पंचायत और चालीस गांव तक पसारा अपना पांव

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति बरही की बैठक सम्पन्न, विहिप ने 15 पंचायत और चालीस गांव तक पसारा अपना पांव

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति बरही की बैठक सम्पन्न, विहिप ने 15 पंचायत और चालीस गांव तक पसारा अपना पां

Barhi live : Sonu pandit

बरही में श्रीराम मंदिर निर्माण समिति द्वारा आयोजित श्रीराम मंदिर निर्माण समिति की बैठक भामाशाह सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बरही में समिति के संयोजक नंद किशोर कुमार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

इस बैठक का संचालन जिला सह मंत्री गुरुदेव गुप्ता ने किया। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य नवल किशोर कर्ण शामिल हुए।

सर्वप्रथम जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश गुप्ता ने राम भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि बरही विश्व हिंदू परिषद तीव्र गति से विविध क्षेत्रों में अपनी समिति का निर्माण कर रहा है।

साथ ही राम भक्तों की एक टोली तैयार हो रही है, इसके लिए बरही विश्व हिंदू परिषद धन्यवाद के पात्र हैं। निर्मित समिति का सर्वेक्षण करते हुए उन्होंने बताया कि 15 पंचायतों में और लगभग 40 गांव में बरही विश्व हिंदू परिषद ने अपने 20 सदस्य समिति का गठन कर लिया है, शेष बचे पंचायतों में भी जल्द ही समिति का गठन पूर्ण हो जाएगा।

बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य नवल किशोर ने भारतीय इतिहास के साथ-साथ अयोध्या के इतिहास पर भी प्रकाश डाला और किस प्रकार से हमने श्री राममंदिर आंदोलन का संचालन कर विजय हासिल किया।

इस पर प्रकाश डालते हुए राम भक्तों के मनोबल को बढ़ाया। साथ ही राम भक्तों को अपना खाना अपना खर्चा करके प्रभु श्रीराम के इस कार्य को अंतिम पड़ाव तक पहुंचाने का संकल्प लेने का आह्वान किया।

इस बैठक में बेंदगी पंचायत के पालक संजय राणा, रसोईया धमना पंचायत के पालक इंद्रदेव गुप्ता, बरही पश्चिमी पंचायत के पालक सोनू केसरवानी, बरही पूर्वी पंचायत के संयोजक शिवम आनंद, कोनरा पंचायत के पालक राजेश केसरी, पंचमाधव पंचायत के पालक प्रभु राणा, गौरियाकरमा के संयोजक इंद्रदेव केदारुत, पंचायत के पालक कैलाश ठाकुर, खोड़ाहर पंचायत के पालक नंदकिशोर कुमार, करियातपुर पंचायत के ग्राम समिति सदस्य, बरसोत पंचायत के संयोजक मनोज सिंह एवं पालक सागर चंद्रवंशी, दूल्माहा पंचायत के पालक गोविंद चंद्रवंशी, बिजैया पंचायत के पालक संजय राणा, मलकोको पंचायत के पालक राजदेव गुप्ता, भंडारों पंचायत के पालक अजय दुबे, कोल्हूआकला के पालक राजेश केसरी, डपोक पंचायत के पालक शिव कुमार पांडेय के अलावा शशि कुमार, इंद्रजीत कुमार राणा, महेंद्र पासवान, मोतीलाल चौधरी, दयानंद चौरसिया, सिकंदर कुमार, सिकंदर कुमार, सुरेश प्रसाद कुशवाहा, रामेश्वर प्रसाद, नीतीश कुमार, जितेंद्र ठाकुर, कपिल देव प्रसाद सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे। सबों ने एक स्वर में प्रभु श्रीराम के कार्य में कंधा से कंधा मिलाकर सहयोग करने का आश्वासन दिया।

भरोसा दिलाया कि विभिन्न पंचायतों में हम सब राम भक्त विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से जन जागरण का कार्य करेंगे और लोगों में राम भक्ति का प्रचार प्रसार करेंगे।

You may also like

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वी जयंती

भाजयुमो ने मनाया नेता जी सुभाष चंद्र बोस