श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल में अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर दी गई श्रद्धा पूर्ण श्रद्धांजलि

श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल में अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर दी गई श्रद्धा पूर्ण श्रद्धांजलि

श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल में अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर दी गई श्रद्धा पूर्ण श्रद्धांजल

Barhi live : Sonu pandit

देवचंदा मोड़ स्थित श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक, प्राचार्या, शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के द्वारा अटल बिहारी वाजपेई को माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धापूर्ण श्रद्धांजलि दी गई।

उनकी जीवनी पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय निदेशक रोहित राज सिंह ने कहा कि अटल जी बचपन से ही अंतर्मुखी और प्रतिभा के संपन्न थे।

वे एक उदार, विवेकशील, निडर, सरल- सहज राजनेता के रूप में जहां इनकी छवि अत्यंत लोकप्रिय रही है। वहीं एक ओजस्वी वक्ता कवि की संवेदनाओं से भरपूर इनका भावुक हृदय भारतीय संस्कृति मूल्यों के प्रति आस्थावान थे।

इनका व्यक्तित्व हम सभी को प्रभावित कर जाता है। इनकी विलक्षण वाकपटुता को देखकर लोकनायक जयप्रकाश नारायण ने कहा था कि उनके कंठ में सरस्वती का वास है, तो वही नेहरु जी ने इन्हें अद्भुत वक्ता की विश्व विख्यात छवि से नवाजा।

राष्ट्रभाषा हिंदी के प्रति अटल जी का अनुराग उनके लेखों और कविताओं में प्रकट है। वे हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं। उनकी उदार ह्रदय ही हमेशा उन्हें अटल बनाती है। ऐसे युगपुरुष हमेशा अविस्मरणीय संस्मरण रहते हैं।

ऐसे युगपुरुष को हम सभी का शत-शत नमन। अटल जी की पुण्यतिथि पर कक्षा दसवीं के छात्रों ने कविता के माध्यम से उन्हें याद कर उनको श्रद्धा पूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें शत-शत नमन किया और कहा कि उनकी मार्गदर्शन का अनुकरण हम हमेशा अपने जीवन में करेंगे।

You may also like

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल, रेफर

सड़क दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से