सीबीएसई से श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल ने प्राप्त किया मान्यता

सीबीएसई से श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल ने प्राप्त किया मान्यता

श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल

2019-20 से नवमी के छात्र-छात्रा होंगे पंजीकृत, प्रेसवार्ता कर दी जानकारी

बरही लाइव : रितेश कुमार

बरही के देवचन्दा मोड़ स्थित श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल का निबंधन सीबीएसई बोर्ड से हो गया। इस बात की जानकारी संवाददाता सम्मेलन करते हुए स्कूल के मैनेजर रोहित राज सिंह व प्रधानाध्यापक राकेश कुमार ने दी। मैनेजर रोहित राज सिंह ने बताया कि अथक प्रयास के बाद व सीबीएसई के सभी आहर्ताओं को पूरा करते हुए स्कूल को निबंधन मिला है। स्कूल का निबंधन संख्या 3430382 है। निबंधन सत्र 2019 से प्राप्त हुआ है। निबंधन होने के बाद स्कूल के सभी छात्र-छात्राएं इसी स्कूल से ही दसवीं बोर्ड की परीक्षा देंगे। निबंधन होने से बरही जैसे ग्रामीण इलाकों के बच्चों को काफी लाभ मिलेगा। संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित प्रधानाचार्य राकेश कुमार ने बताया कि सन 2013 में स्कूल चार बच्चों व चार कमरों से शुरुवात हुई थी, किन्तु स्कूल का उद्देश्य हमेशा उच्च श्रेणी की पढ़ाई मुकम्मल कराने की रही।

पढ़ाई का स्तर और संघर्ष के बीच स्कूल के सभी अभिभावकगण व शिक्षकों का भरपूर साथ मिला। छह वर्ष के संघर्ष का परिणाम आज सबके सामने है। साथ ही यह भी कहा कि श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। विद्यालय में विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा दी जा रही हैं। देवचन्दा एवं उसके आसपास के बच्चें अंग्रेजी की तालीम सिख रहे हैं। अंग्रेजी बोलने के लिए विद्यालयों के बच्चे प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। श्रीदास के निदेशक रोहित राज सिंह बच्चों को आधुनिक तकनीक और कम्प्यूटर की शिक्षा में भी दक्ष कराना चाहते हैं। विद्यालय सशक्त और जिम्मेवार नागरिक बनाने के उद्देश्य से बच्चों में भारतीय मूल्यों और परम्पराओं को बनाये रखने में अहम योगदान दे रही है।

बच्चो को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के कारण महज कुछ वर्षों के अंतराल में श्रीदास इंटरनेशनल स्कूल बरही के शिक्षा जगत में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। स्वयं से पहले सेवा एवं विश्व नागरिक के निर्माण का मूल मंत्र के साथ शुरू हुए इस सफर की शुरुवात से ही यह स्पष्ट झलकने लगा हैं कि आने वाले दिनों में यह बरही के शिक्षा जगत के शीर्ष में अपनी जगह बना लेगा। प्रतियोगी संसार मे प्राथमिक, माध्यमिक व उच्च शिक्षा के मूल्यों को गढ़ने के लिए श्रीदास ने बेहतरीन वातावरण बनाने का काम किया हैं। सर्वांगीण विकास की धार को तेज करने के लिए विद्यालय प्रबन्धन ने बच्चों को सोंचने समझने और योग्यता में निखार लाने के लिए नई तालिम दे रहा है।

श्रीदास के प्रबंधन बताते हैं कि बरही में शिक्षा को लेकर उनके पास व्यापक प्रारूप हैं। निकट वर्षो में शिक्षा क्षेत्र में कई कार्य किया जाएगा। मौके पर अभिभावक रंजीत चन्द्रवंशी भी मौजूद थे।

You may also like

विधि विद्यार्थियों ने राज्यपाल के नाम कुलपति को दिया ज्ञापन

13 महीने पीछे चल रहे एलएलबी सत्र 2018-21