स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहन नही मिलने से कुंठित हो रही है कला प्रतिभाएं : मज़बूल ख़ान

स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहन नही मिलने से कुंठित हो रही है कला प्रतिभाएं : मज़बूल ख़ान

स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहन नही मिलने से कुंठित हो रही है कला प्रतिभाएं : मज़बूल ख़ान

जाने माने कॉमेडियन स्टार का बरही का कलाकारों ने किया स्वागत, अपेम से पहल करने की आग्रह

फ़ोटो : बरही : मज़बूल खान का स्वागत करते स्थानीय कलाकार

Barhi live : Sonu  pandit   झारखंड में छोटे पर्दे एवं सोशल मीडिया के माध्यम से कॉमेडी फिल्म एवं डॉक्यूमेंट्री बनाकर शोहरत हासिल करने वाले रांची के मज़बूल ख़ान बुधवार शाम बरही पहुंचे।

बरही में राज आर्यन डांस एकेडमी के संचालक राज आर्यन उर्फ छोटी, स्थानीय गायक विकास विश्वास एवं स्थानीय कोरिओग्राफर विकास बाल्मीकि ने कॉमेडी स्टार कलाकार का स्वागत किया।

इस दौरान मो खान बरही में प्रेस वार्ता कर कहा कि झारखंड में कला के मामले में प्रतिभा की कोई कमी नही है। लेकिन सरकार के द्वारा कोई प्रोत्साहन नही मिलने के वजह से प्रतिभाएं कुंठित हो रही है। इस पर सरकार को ध्यान देनी चाहिए।

राज आर्यन उर्फ छोटी ने बताया कि बौना जिसे समाज उपेक्षित भाव से देखता है, उन बौनों को मज़बूल खान ने एक मंच दिया। उनके कला को निखारा और उनके द्वारा एक से बढ़कर एक कॉमेडी डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाया गया। जिसे झारखंड में ही नही बल्कि पूरे देश मे सराहा गया। लेकिन कोई सरकारी सुविधा नही मिलने से उनके कला का विकास नही हो रहा है।

मज़बूल खान ने कहा कि सरकार झारखंड के स्थानीय कलाकारों को निबंधित करते हुए उनके लिए आर्थिक पैकेज की व्यवस्था करे।

इसके लिए उन्होंने अपेम अध्यक्ष से भी मुलाकात कर पहल करने की बात कही। अपेम अध्यक्ष ने आश्वस्त किया कि बहुत जल्द ही अपेम कला मंच का गठन कर स्थानीय कलाकारों के विकास के लिए काम किया जाएगा। सरकार से वार्ता कर उनकी मांगों को पूरा कराई जाएगी। मौके पर सोनू पंडित, दिब्या रानी, विकास कुमार आदि लोग मौजूद थे।

You may also like

राम जानकी रथ शोभायात्रा निकालकर राम मंदिर निर्माण को लेकर निधि संग्रह करने वाले राम भक्तों को किया गया सम्मानित

राम जानकी रथ शोभायात्रा निकालकर राम मंदिर निर्माण