द आर्यभट्ट संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बेटी बचाओ बेटी पढाओ एवं पुलवामा अटैक पर हुआ नाटक का मंचन, गीत संगीत नृत्य में संस्थान के बच्चियों ने दिखाई प्रतिभा

द आर्यभट्ट संस्थान द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बेटी बचाओ बेटी पढाओ एवं पुलवामा अटैक पर हुआ नाटक का मंचन, गीत संगीत नृत्य में संस्थान के बच्चियों ने दिखाई प्रतिभा

कार्यक्रम का उद्घाटन करते विधायक एवं डीडीसी विजय जाधव
कार्यक्रम में मौजूद अतिथिगण, अभिभावक एवं बच्चे

विद्यार्थियों को यदि अपना लक्ष्य हासिल करना है तो समय की अहमियत समझनी होगीः डीडीसी

Barhi News : Usha Rani

हजारीबाग रोड बस स्टैंड के समीप संचालित द आर्यभट्ट इंस्टीटयूट की ओर से शिक्षक दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन टाउन हॉल बरही में गुरूवार को किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि विधायक मनोज कुमार यादव, मुख्य वक्ता जिला उप विकास आयुक्त हजारीबाग विजया जाधव, जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष महावीर साहू, बुद्धिजीवी मंच के सचिव महेंद्र प्रसाद दूबे, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रमेश ठाकुर, जिप प्रतिनिधि मो क्यूम, प्रदेश महासचिव किशुन यादव, जिप सदस्य संतोष रविदास एवं युवा नेता अजय कुमार दूबे ने संयुक्त रूप से पूर्व राष्ट्रपति के जन्मदिन पर केक काटकर एवं दीप प्रज्जवलित कर किया।

इस कार्यक्रम में संस्थान के निदेशक अरूण कुमार शर्मा, उप निदेशक कुंदन कुमार शर्मा ने सबसे पहले अपने माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त किया और उसके बाद बारी बारी से सभी अतिथियों को गुलदस्ता एवं मोमेंटो देकर स्वागत किया। अतिथियो के सम्मान में पुष्पा वर्षा भी किया गया। साथ ही संस्थान के बच्चियों ने स्वागत गान गाकर उनका सम्मान बढाया। इस कार्यक्रम में बच्चों ने पुलवामा अटैक की नृत्य संगीत के साथ दृष्य का मंचन किया जिससे उपस्थित सभी लोग भावुक हो गए। वहीं बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नाटक का मंचन कर यह संदेश देने का प्रयास किया गया कि बेटियां ही दुर्गा, लक्ष्मी, काली, पार्वती, सरस्वती है तो इतना नफरत बेटियों से क्यों।

मौके पर 40 तरह के कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। जिसमें बच्चों एवं बच्चियां ने एक से बढकर एक प्रस्तुति देकर उपस्थित दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक मनोज कुमार यादव ने कहा कि हमे पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जीवन एवं शैक्षणिक कार्य से शिक्षा लेनी चाहिए। उन्होने बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए आर्यभट्ट परिवार को अपने ओर सो साधुवाद दिया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जिला के उप विकास विकास आयुक्त विजया जाधव ने एक घंटा की मोटिवेशनल स्पीच दी। जिसमें बच्चों को मोबाइल से दूर रहने, समय का पाबंद रहने, नियमित अध्ययन करने, नियमित न्यूजपेपर की स्टडी करने, कभी अपने आपको कमजोर नही समझने, समय पर सारे शैक्षणिक कार्य पूरा करने की सलाह दी। उन्होने कहा कि हॉबी और लक्ष्य हमेशा निर्धारित होनी चाहिए। किसी एक विषय पर खास फोकस होनी चाहिए। उन्होने बच्चों को अपने गुरू, माता पिता तथा मार्गदर्शको को आदर करने की भी सलाह दी। उनके स्पीच सुनकर कार्यक्रम में बैठे अतिथिगण एवं बच्चे मोहित हो गए।

मौके पर कई बच्चों ने डीडीसी जाधव की बात को आत्मसात करने की भी संकल्प ली। कार्यक्रम में आरके आर्ट के संचालक रवि केशरी, रमेश ठाकुर, किशुन यादव, अजय दूबे, मो क्यूम, महेंद्र दूबे, साधुशरण दास, कृष्णमोहन दास, घमन महतो, बिशुनधारी महतो, टेकलाल यादव, रमेश महतो, कमलाकांत कुमार, कुंदन राणा, निशा कुमार, सूरज कुमार, डिलचंद कुमार, पप्पु चंद्रवंशी, सहित काफी संख्या बच्चे एवं अभिभावक मौजूद थे।

You may also like

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने किया बैठक, पार्टी के उद्देश्यों को जनजन तक पहुंचाने का दिया निर्देश

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने