तिरुपति भारत गैस एजेंसी को बीपीसीएल उपलब्ध करा रहा है आधी आपूर्ति, उपभोक्ताओं को हो रही है परेशानी

तिरुपति भारत गैस एजेंसी को बीपीसीएल उपलब्ध करा रहा है आधी आपूर्ति, उपभोक्ताओं को हो रही है परेशानी

बरही के सामाजिक एवं राजनीतिक दल के नेताओं ने की बीपीसीएल से आपूर्ति बढ़ाने की मांग

बरही लाइव: राकेश रोशन

बरही में भारत गैस का एक मात्र तिरुपति ग्रामीण वितरक गैस एजेंसी है। जिसके लगभग 20 हज़ार उपभोक्ता है। पीएम उज्ज्वला योजना के तहत प्रतिदिन उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ रही है। लेकिन जिस अनुपात में उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ रही है। उस अनुपात में भारत गैस कंपनी द्वारा आपूर्ति नही की जा रही है। जिसका खामियाजा उपभोक्ताओं के साथ साथ ग्रामीण गैस वितरक को भुगतना पड़ रहा है। आए दिन उपभोक्ता की खरी खोटी सुनना पड़ रहा है। पिछले दो माह से भारत गैस कंपनी द्वारा आधी गैस सिलेंडर बरही को आपूर्ति किए जाने के कारण क्षेत्र में गैस के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। लगभग दो माह से गैस की किल्लत झेल रहे बरही के उपभोक्ताओं को गैस गाड़ी आने का इंतजार रहता है। गैस सिलिंडर भरा ट्रक पहुंचते ही सैकड़ों की संख्या में उपभोक्ता खाली गैस सिलेंडर लिए एजेंसी के पास लाइन में खड़े हो जाते हैं।

गैस वितरित कर रहे गैस एजेंसी के संचालक उमेश ठाकुर के अनुसार पहले खाता धारकों के औसत के अनुसार गैस बरही पहुंच जाती थी। जिससे क्षेत्र के लगभग 20 हजार से अधिक उपभोक्ताओं की जरूरत पूरी हो जा रही थी। लेकिन जुलाई माह में 14.2 केजी वाला 6216, 19 केजी वाला 66 एवं 5 केजी वाला 96 सिलिंडर ही उपलब्ध हुआ हैं। इसके अलावा अगस्त माह में 14.2 केजी वाला 5436, 19 केजी वाला 102 ही उपलब्ध हुआ हैं। जिसके कारण हम उपभोक्ता को सही समय पर गैस उपलब्ध नही करा पा रहे हैं। जिसका दुख मुझे भी है। आवश्य्कता के अनुसार गैस आपूर्ति के लिए उनके द्वारा प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही समस्या समाधान होने की संभावना है। बरही में पिछले लगभग दो माह से उपभोक्ताओं को अपना सारा काम-काज छोड़कर गैस के लिए दिन भर लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है।

बता दें कि गैस सिलेंडर लेकर पहुंचने वाले वाहनों में एक ट्रक में साढे़ चार सौ सिलेंडर होता है। जिस कारण हर दिन सैकड़ों की संख्या में गैस लेने के लिए एजेंसी पहुंच रहे लोगों में कुछ को लाइन से बैरंग वापस लौट जाना पड़ रहा है। इस कारण आम उपभोक्ताओं में भारत गैस कंपनी के विरुद्ध आक्रोश व्याप्त है।

इधर कंपनी के द्वारा कम गैस आपूर्ति पर भाजपा नेता रंजीत कुमार ने कहा है कि इसमे गैस वितरक का कोई दोष नही है। भारत गैस कंपनी की खपत के अनुरूप गैस मुहैया करानी चाहिए था। उन्होंने कॉम्पनी से पूरी आपूर्ति करने की मांग की है।
—————

You may also like

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने किया बैठक, पार्टी के उद्देश्यों को जनजन तक पहुंचाने का दिया निर्देश

भाजयुमो की नवगठित टीम के साथ जिलाध्यक्ष ने